1. home Hindi News
  2. state
  3. up
  4. lucknow
  5. up government told supreme court pakistan air is spreading pollution in delhi ncr avi

Air Pollution: NCR में पाकिस्तान की हवा फैला रही प्रदूषण, सुप्रीम कोर्ट में यूपी सरकार का तर्क

यूपी सरकार के वकील रंजीत कुमार ने कहा कि अगर कारखाने बंद किए तो, चीनी उद्योग पर असर पड़ेगा. यूपी सरकार ने कहा कि अधिकांश हवा पाकिस्तान से आ रही है.

By Prabhat Khabar Digital Desk, Lucknow
Updated Date
सुप्रीम कोर्ट में यूपी सरकार का तर्क
सुप्रीम कोर्ट में यूपी सरकार का तर्क
फाइल फोटो.

दिल्ली-एनसीआर में प्रदूषण मामले को लेकर सुप्रीम कोर्ट में योगी सरकार ने कहा है कि पाकिस्तान से आ रही हवा की वजह से पॉल्यूशन फैल रही है. सुनवाई के दौरान यूपी सरकार के वकील ने कहा कि हवा तो पाकिस्तान से आ रही है, जिससे प्रदूषण फैल रही है. कोर्ट में सीजेआई एनवी रमन्ना, जस्टिस डीवाई चंद्रचूड़ और जस्टिस सूर्य कांत की बेंच मामले की सुनवाई कर रही थी.

बार एंड बेंच की रिपोर्ट के मुताबिक सुनवाई के दौरान यूपी सरकार के वकील एडवोकेट रंजीत कुमार ने कहा कि अगर कारखाने बंद किए गए तो, चीनी उद्योग पर असर पड़ेगा. यूपी सरकार ने कहा कि अधिकांश हवा पाकिस्तान से आ रही है, जिसपर सीजेआई ने कहा कि क्या आप पाकिस्तान का उद्योग बंद कराना चाहते हैं?

सीजेआई एनवी रमन्ना की बेंच ने सुनवाई कै दौरान कहा कि हमने केंद्र सरकार और एनसीटी के हलफनामे का अध्ययन किया है. हम निर्देश देते हैं कि इसे तुरंत लागू किया जाए. मामूले की अगली सुनवाई अगले शुक्रवार को होगी. कोर्ट में सरकार की ओर से सॉलिसटर जनरल तुषार मेहता ने पक्ष रखा.

वहीं दिल्ली सरकार के वकील अभिषेक मनु सिंघवी ने कोर्ट से दरख्वास्त किया कि मेडिकल संस्थान के निर्माण पर बैन न लगाया जाए, जिसे कोर्ट ने मान लिया. एनसीटी और केंद्र की ओर से दिए गए हलफनामे में कहा गया है कि फ्लाइंग स्क्वायड की टीम बढ़ाई जाएगी. साथ ही नियन्त्रण के लिए पांच स्पेशल टास्क फोर्स का गठन किया जाएगा.

Prabhat Khabar App :

देश-दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, मोबाइल, गैजेट, क्रिकेट की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

googleplayiosstore
Follow us on Social Media
  • Facebookicon
  • Twitter
  • Instgram
  • youtube

संबंधित खबरें

Share Via :
Published Date

अन्य खबरें