1. home Hindi News
  2. state
  3. up
  4. lucknow
  5. up government to provide free corona vaccination to 18 plus people cm yogi adityanath announced aml

UP सरकार 18+ के लोगों को फ्री में लगायेगी कोरोना वैक्सीन, योगी आदित्यनाथ ने किया ऐलान

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
योगी आदित्यनाथ ने वीरांगना अवंती बाई महिला चिकित्सालय, लखनऊ में टीकाकरण की शुरुआत की.
योगी आदित्यनाथ ने वीरांगना अवंती बाई महिला चिकित्सालय, लखनऊ में टीकाकरण की शुरुआत की.
Twitter

लखनऊ : योगी आदित्यनाथ सरकार (Yogi Adityanath) उत्तर प्रदेश में 18+ के सभी लोगों को फ्री में कोरोना वैक्सीन लगवायेगी. मुख्यमंत्री ने इसकी घोषणा करते हुए कहा कि 18+ के सभी लोगों को भी राज्य सरकार फ्री में कोरोना वैक्सीन (Corona Vaccine) लगवायेगी. उन्होंने कहा कि 45 साल से ऊपर के लोगों को पहले से ही केंद्र सरकार की ओर से फ्री में वैक्सीन लगाया जा रहा है. बता दें कि यूपी के 7 जिलों में आज से ही 18+ के लोगों के वैक्सीनेशन शुरू हो गया है.

योगी आदित्यनाथ ने टीकाकरण केंद्र का दौरा करने के बाद ट्वीट किया कि कोविड टीकाकरण महाअभियान के तीसरे चरण का आज वीरांगना अवंती बाई महिला चिकित्सालय, लखनऊ में शुभारंभ किया. प्रधानमंत्री की प्रेरणा से आज 18 वर्ष से अधिक आयु के नागरिकों के लिए निःशुल्क कोविड टीकाकरण प्रारम्भ हो गया है. सभी पात्रजन इस महाभियान में सहभागी बन इसे सफल बनाएं.

यूपी सरकार ने कल ही बताया था कि सात जिलों में 18+ के लोगों के लिए कोरोना वैक्सीनेशन शुरू किया जायेगा. जिन जिलों में एक्टिव मामले 9000 या उससे ज्यादा हैं ऐसे ही जिलों में वैक्सीनेशन शुरू किया गया है. योगी ने कहा कि हमने एक करोड़ वैक्सीन के डोज का ऑर्डर दे दिया है. हमें 45 साल से अधिक उम्र के लोागें के लिए भी वैक्सीन मिल रही है.

उन्होंने कहा कि हम सीधे कंपनियों से वैक्सीन खरीदेंगे, जिससे 18+ के लोगों को वैक्सीन दी जा सके. हमने 5 करोड वैक्सीन की डोज के लिए ग्लोबल टेंडर भी निकाला है. हमें विश्वास है कि हम इस वैक्सीनेशन अभियान को सफलतापूर्वक पूरा करेंगे. 45 साल के अधिक उम्र के लोगों को करीब 2500 सेंटर पर वैक्सीनेशन का काम चल रहा है.

सीएम योगी ने कहा कि हमारे सात जिलों लखनऊ, प्रयागराज, वाराणसी, गोरखपुर, बरेली, कानपुर और मेरठ में एक्टिव मामले ज्यादा हैं, इसलिए शुरुआत में इन सात जिलों में 18+ के लिए वैक्सीनेशन शुरू की गयी है. इन जिलों में पॉजिटिविटी रेट भी ज्यादा है. आने वाले पांच दिनों में 85 केंद्रों में वैक्सीनेशन चलेगा. उसके बाद बाकी जिलों में भी टीकाकरण शुरू किया जायेगा.

Posted By: Amlesh Nandan.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें