1. home Home
  2. state
  3. up
  4. lucknow
  5. up gold silver price today lucknow kanpur and gorakhpur rate hike before chhath puja 2021 avi

UP Gold-Silver Price: छठ से पहले सोने की कीमत में तेज, चांदी हुआ सस्ता, जानिए लखनऊ-कानपुर सहित यूपी में भाव

यूपी के सर्राफा बाजार में 24 कैरेट सोने की कीमत में 430 रुपये की बढ़ोतरी दर्ज की गई थी. वहीं 22 कैरेट सोने का दाम भी बढ़ा था.

By Prabhat Khabar Digital Desk, Lucknow
Updated Date
Gold Rate Today
Gold Rate Today
Facebook

छठ महापर्व से पहले यूपी में सोने की कीमत में फिर से तेजी आई है. पिछले दो दिनों में सोने की कीमत में करीब 1000 रुपये की बढ़ोतरी हुई है. हालांकि चांदी की कीमत में जरूर कमी आई है. धनतेरस के बाद चांदी सस्ता हुआ है.

जानकारी के मुताबिक रविवार को यूपी के सर्राफा बाजार में 24 कैरेट सोने की कीमत में 430 रुपये की बढ़ोतरी दर्ज की गई थी. वहीं 22 कैरेट सोने का दाम भी बढ़ा था. हालांकि चांदी की कीमत में भारी कटौती हुई है. बताया जा रहा है कि चांदी प्रति किलो 900 रुपये कम हुआ है.

ताजा जानकारी के अनुसार राजधानी लखनऊ में लखनऊ, कानपुर, प्रयागराज, गोरखपुर और वाराणसी में 24 कैरेट सोने की कीमत 49020 रुपये है. वहीं 22 कैरेट गोल्ड का रेट 46690 रुपये है. ये सभी कीमत दस ग्राम सोने की है.

गौरतलब है कि भारत में मल्टी कमोडिटी एक्सचेंज (MCX) में सोने में ट्रेडिंग होती है. यहां पर कारोबार के दौरान हर सेकेंड सोने की कीमत बदलती रहती है. सोने की कीमत बदलने के पीछे आर्थिक, समाजिक और राजनीतिक कारण भी होता है. वहीं त्योहारी सीजन में मांग की वजह से सोने की कीमत में बढ़ोतरी देखी जाती है.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें