1. home Home
  2. state
  3. up
  4. lucknow
  5. up deputy speaker election 2021 akhilesh yadav vs yogi adityanath fight before uttar pradesh chunav avi

चुनावी साल में डिप्टी स्पीकर की कुर्सी पर जंग, बीजेपी के इस दांव से सपा को झटका लगना तय

बताया जा रहा है कि चुनावी साल में सियासी ताकत दिखाने में जुटी बीजेपी हरदोई से सपा विधायक नितिन अग्रवाल को उम्मीदवार बना सकती है.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
BjP नितिन अग्रवाल को बना सकती है उम्मीदवार
BjP नितिन अग्रवाल को बना सकती है उम्मीदवार
Facebook

यूपी में चुनावी साल में विधानसभा सचिवालय की ओर से डिप्टी स्पीकर पद के लिए चुनाव का ऐलान किया गया है. बताया जा रहा है कि योगी सरकार सपा के बागी विधायक नितिन अग्रवाल को इस पद के लिए नाम आगे बढ़ा सकती है. नितिन अग्रवाल सपा के कद्दावर नेता रहे नरेश अग्रवाल के बेटे हैं.

विधानसभा सचिवालय की ओर से जारी नोटिफिकेशन में कहा गया है कि 17 अक्टूबर को डिप्टी स्पीकर पद के लिए नामांकन होना है. वहीं 18 अक्टूबर को चुनाव कराया जाएगा. नोटिफिकेशन जारी होने के बाद यूपी की सियासी सरगर्मी तेज हो गई है.

बताया जा रहा है कि चुनावी साल में सियासी ताकत दिखाने में जुटी बीजेपी हरदोई से सपा विधायक नितिन अग्रवाल को उम्मीदवार बना सकती है. दरअसल, नितिन अग्रवाल की सदस्यता रद्द करने वाली याचिका पिछले दिनों ही स्पीकर हृदय नारायण दीक्षित ने खारिज कर दी थी. नितिन अग्रवाल पर आरोप था कि व्हिप जारी होने के बाद भी उन्होंने अधिकृत उम्मीदवार को वोट नहीं किया.

अखिलेश करेंगे फाइनल फैसला- वहीं डिप्टी स्पीकर पद के लिए चुनाव का ऐलान होने के बाद सबकी निगाहें सपा के फैसले पर टिकी हुई है. सपा प्रवक्ता राजेंद्र चौधरी ने मीडिया से कहा कि यह सब ध्यान भटकाने के लिए किया जा रहा है. सरकार विकास करने में असफल रही है, इसलिए ऐसा किया जा रहा है. माना जा रहा है कि सपा नितिन अग्रवाल के विरोध में प्रत्याशी उतार सकती है. हालांकि फाइनल फैसला अखिलेश यादव को करना है.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें