1. home Hindi News
  2. state
  3. up
  4. lucknow
  5. up corona update142 new case reports of coronavirus in uttar pradesh sht

UP Corona Update: यूपी में कोरोना के 142 नए केस रिपोर्ट, एक्टिव केस की संख्या में आई गिरावट

प्रदेश में बीते 24 घंटों में 1 लाख 34 टेस्ट किए गए और 142 नए कोरोना मरीजों की पुष्टि हुई. इसी अवधि में 214 लोग उपचारित होकर कोरोना मुक्त भी हुए.

By Prabhat Khabar Digital Desk, Lucknow
Updated Date
UP Corona News Update
UP Corona News Update
File

Lucknow News: यूपी में शासन-प्रशासन की हर संभव कोशिश के बाद भी कोरोना के नए मामलों पर पूरी तरह से रोक नहीं लग पा रही है. हालांकि, प्रदेश में कोविड के एक्टिव केस में लगातार गिरावट देखी जा रही है. वर्तमान में कुल एक्टिव केस की संख्या 948 है. इनमें 892 मरीज होम आइसोलेशन में स्वास्थ्य लाभ ले रहे हैं.

यूपी में कोरोना के 142 नए केस रिपोर्ट

दरअसल, प्रदेश में बीते 24 घंटों में 1 लाख 34 टेस्ट किए गए और 142 नए कोरोना मरीजों की पुष्टि हुई. इसी अवधि में 214 लोग उपचारित होकर कोरोना मुक्त भी हुए. टीम-9 की बैठक में बताया गया कि 32 करोड़ 15 लाख से अधिक कोविड टीकाकरण के साथ ही 18 से अधिक आयु की पूरी आबादी को टीके की कम से कम एक डोज लग चुकी है, जबकि 90 फीसदी से अधिक वयस्क लोगों को दोनों खुराक मिल चुकी है.

टीकाकरण तेज करने के दिए निर्देश

सीएम योगी आदित्यनाथ ने टीम-9 की बैठक में निर्देश दिया कि बच्चों के टीकाकरण को और तेज करने की आवश्यकता है. 12 से 14 आयु वर्ग के बच्चों में बड़ी संख्या अभी टीकाकवर नहीं ले सके है. इसे तेज करने की जरूरत है.

बैठक में बताया गय कि युवाओं के व्यापक हित के दृष्टिगत राज्य सरकार ने पिछले तीन दशकों से बंद पड़े राज्य सरकार के एएनएम/जीएनएम प्रशिक्षण संस्थानों के पुनर्संचालन का निर्णय लिया है. एएनएम/जीएनएम के बेहतर प्रशिक्षण के लिए अवस्थापना सुविधाओं के विकास की जरूरत है. ऐसे में हर संस्थान में मानकों का कड़ाई से अनुपालन कराया जाए. यह सुनिश्चित कराएं कि हर संस्थान में फैकल्टी पर्याप्त हो, स्तरीय हो.

इंसेफेलाइटिस सहित विभिन्न जल जनित बीमारियों, कोविड प्रबंधन सहित लोक स्वास्थ्य के क्षेत्र में हमें यूनिसेफ, डब्ल्यूएचओ, बिल एंड मिलिंडा गेट्स फाउंडेशन और पाथ जैसी वैश्विक संस्थाओं से अच्छा सहयोग प्राप्त हुआ है. इन संस्थाओं के प्रतिनिधियों से सतत संवाद बनाये रखा जाए. संवाद-संपर्क के माध्यम से निकट भविष्य में प्रदेश वासियों के हित में और भी नई परियोजनाएं शुरू की जा सकेंगी.

Prabhat Khabar App :

देश-दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, मोबाइल, गैजेट, क्रिकेट की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

googleplayiosstore
Follow us on Social Media
  • Facebookicon
  • Twitter
  • Instgram
  • youtube

संबंधित खबरें

Share Via :
Published Date

अन्य खबरें