1. home Home
  2. state
  3. up
  4. lucknow
  5. up cm yogi adityanath changed the name of faizabad railway station nrj

CM योगी ने फैज़ाबाद रेलवे स्टेशन का बदला नाम, अब जाना जाएगा इस नाम से

सूबे के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के आदेश के बाद से इस रेलवे स्टेशन का नाम बदल दिया गया है. इससे पहले योगी सरकार ने इलाहाबाद और मुगलसराय रेलवे स्टेशनों का नाम बदल चुके हैं.

By Prabhat Khabar Digital Desk, Lucknow
Updated Date
उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ.
उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ.
Facebook

लखनऊ/फैजाबाद. यदि आप फैजाबाद रेलवे स्टेशन जाने की योजना बना रहे हैं और इस नाम से टिकट बुक कराने की तैयारी कर रहे हैं तो यह ख़बर आपके काम की है. सूबे के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के आदेश के बाद से इस रेलवे स्टेशन का नाम बदल दिया गया है. इससे पहले योगी सरकार ने इलाहाबाद और मुगलसराय रेलवे स्टेशनों का नाम बदल चुके हैं.

शनिवार की दोपहर इस बारे में मीडिया को जानकारी दी गई कि फैजाबाद रेलवे स्टेशन का नाम अब अयोध्या जंक्शन के नाम से जाना जाएगा. इसके पहले ही जनपद का नाम फैजाबाद से बदलकर अयोध्या किया जा चुका है. इसी फैसले के क्रम में अब फैजाबाद कैंट रेलवे स्टेशन का नाम बदलकर उसे अयोध्या कर दिया गया है. बता दें कि इस सम्बंध में योगी सरकार को पहले ही प्रस्ताव भेजा गया है. इसके बाद शनिवार को मुख्यमंत्री योगी ने इस प्रस्ताव पर अपनी सहमति दे दी है.

यही नहीं इस रेलवे स्टेशन को अब इसके पौराणिक महत्व को ध्यान में रखकर ही विकसित किया जा रहा है. ऐसा इसलिये किया जा रहा है ताकि जब भी पर्यटक यहां आएं तो वे यहां के धार्मिक महत्व को समझ सकें.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें