1. home Home
  2. state
  3. up
  4. lucknow
  5. up chunav 2022 pm narendra modis visit to jhansi today jhansi jalsa utsav sht

UP Chunav 2022: पीएम मोदी का आज झांसी दौरा, करोड़ों की योजनाओं की देंगे सौगात

पीएम नरेंद्र मोदी शुक्रवार को झांसी दौरे पर आ रहे है. पीएम मोदी यहां रानी लक्ष्मीबाई की जयंती के अवसर पर झांसी में चल रहे तीन दिवसीय झांसी जलसा उत्सव का समापन करेंगे. साथ ही जनसभा को संबोधित कर करोड़ों की योजनओं की सौगात देंगे

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date
PM Narendra Modi
PM Narendra Modi
Twitter

Lucknow News: यूपी चुनाव के नजदीक आते ही प्रदेश में रैली, जनसभा और अभियानों का सिलसिला तेज हो गया है. इसी क्रम में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शुक्रवार, 19 नवंबर को झांसी आएंगे. यहां पीएम मोदी वीरांगना रानी लक्ष्मीबाई की जयंती के अवसर पर झांसी में चल रहे तीन दिवसीय झांसी जलसा उत्सव का समापन करेंगे. साथ ही झांसी और महोबा में जनसभा को संबोधित भी करेंगे और करोड़ों की सौगातें देंगे.

करोड़ों रुपए की परियोजनाओं की सौगात देंगे पीएम

दरअसल, साल 2017 में हुए यूपी विधानसभा चुनाव में बुंदेलखंड की 19 सीटों पर भाजपा को जीत मिली थी. उसी इतिहास को दोहराने की कवायद कर रही भाजपा ने वर्ष 2022 में होने वाले विधानसभा चुनाव से ठीक पहले बुंदेलखंड को आज यानी शुक्रवार को करीब 6600 करोड़ रुपये की परियोजनाओं की सौगात देंगे.

10 लाख से ज्यादा किसान होंगे लाभान्वित

जानकारी के मुताबिक, झांसी में रानी लक्ष्मीबाई की जयंती मनाई जा रही है. देश के केंद्रीय रक्षामंत्री राजनाथ सिंह ने इसकी शुरुआत की थी. पीएम मोदी आज इसमें शिरकत करेंगे. समारोह में शामिल होने से पहले वे रानी झांसी का किला भी देखेंगे. इसके अलावा मोदी जो तोहफे देने वाले हैं, उनमें से डिफेंस कॉरीडोर को हटा दें तो ज्यादातर पानी से संबंधित हैं. बता दें कि बुंदेलखंड के सातों जिले दशकों से जलसंकट का सामना कर रहे हैं. शुक्रवार को मिलने वाली सौंगातों की मदद से 500 से ज्यादा गांवों, 10 लाख से ज्यादा किसान लाभान्वित होंगे.

महोबा को मिलेगी करोड़ों की सौगात

इनमें ललितपुर का भावनी बांध, महोबा की अर्जुन सहायक परियोजना मुख्य हैं. महोबा में वह चार बांधों को जोड़ने वाली अर्जुन सहायक परियोजना के साथ करीब 3263 करोड़ रुपये के विकास कार्यों का लोकार्पण करेंगे. इसके बाद झांसी में डिफेंस कॉरीडोर के पहले प्रोजेक्ट की आधारशिला रखेंगे. यहां टैंक रोधी मिसाइल व हल्के हेलीकाप्टर बनेंगे. यहीं वह मेगा सोलर पार्क समेत सबसे हल्का स्वदेशी हेलीकॉप्टर, वारफेयर सूट समेत तमाम सैन्य आयुध व उपकरण देंगे. इनकी कुल लागत 3414 करोड़ है.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें