1. home Home
  2. state
  3. up
  4. lucknow
  5. up chunav 2022 modi government announced gas subsidy restart or petrol diesel price cut in up avi

चुनावी शंखनाद से पहले मोदी सरकार ने दी राहत! गैस पर 273 रुपये की सब्सिडी, पेट्रोल-डीजल का दाम भी होगा कम

केंद्र सरकार ने गैस पर सब्सिडी देना फिर से चालू कर दिया है. सरकार की और से गैस खरीदने पर यह सब्सिडी राशि अकाउंट में भेजनी शुरू कर दी गई है. वहीं इस महीने से पेट्रोल और डीजल के दाम में भी कमी होने के आसार हैं.

By Prabhat Khabar Digital Desk, Lucknow
Updated Date
मोदी सरकार ने गैस सब्सिडी देना शुरू किया
मोदी सरकार ने गैस सब्सिडी देना शुरू किया
Prabhat Khabar

उत्तर प्रदेश में विधानसभा चुनाव से पहल केंद्र सरकार ने महिलाओं को बड़ा तोहफा दिया है. सरकार ने गैस सिलैंडर खरीदी पर फिर से सब्सिडी वाला पैसा अकाउंट में भेजना शुरू कर दिया है. सरकार की ओर से इस बार 273.78 रुपए की सब्सिडी अकाउंट में भेजी जा रही है.

रिपोर्ट के अनुसार केंद्र सरकार ने गैस पर सब्सिडी देना फिर से चालू कर दिया है. सरकार की और से गैस खरीदने पर यह सब्सिडी राशि अकाउंट में भेजनी शुरू कर दी गई है. बता दें कि मोदी सरकार ने इसी साल मई महीने में गैस से सब्सिडी देना बंद कर दिया था. हालांकि कुछ जगहों पर न्यूनतम राशि भेजा जा रहा था.

पेट्रोल और डीजल के भी दाम कम होने के आसार- वहीं केंद्र सरकार ने इमरजेंसी रिजर्व की 50 हजार बैरल तेल को बाजार में भेजने का फैसला किया है. बताया जा रहा है कि इस फैसले कै बाद पेट्रोल और डीजल के दामों में कटौती हो सकती है. सरकार की ओर से पहले ही पेट्रोल पर पांच रुपए की कटौती की जा चुकी है

विपक्ष बना रहा चुनावी मुद्दा- बढ़ती मंहगाई को लेकर केंद्र सरकार पर विपक्षी पार्टी लगातार हमलावर है. वहीं उत्तर प्रदेश सहित पांच राज्यों में विधानसभा का चुनाव होना है, जहां तीन राज्यों में बीजेपी की प्रतिष्ठा दांव पर है. ऐसे में माना जा रहा है कि सरकार लगातार महंगाई से जनता को राहत देने में जुट गई है.

पिछले महीने हुए कई राज्यों में हुए उपचुनाव में बीजेपी को करारी हार मिली थी, जिसके बाद हिमाचल प्रदेश के बीजेपी सीएम जयराम ठाकुर ने महंगाई को बड़ा मुद्दा बताया था. इसी के बाद केंद्र सरकार हरकत में आई.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें