1. home Hindi News
  2. state
  3. up
  4. lucknow
  5. up budget session 2022 three suspended during power cut in up vidhanmandal rkt

UP Budget Session 2022: बजट सत्र के दौरान अंधेरे में डूब गया विधान भवन, तीन इंजीनियर निलंबित, एक बर्खास्त

यूपी विधान भवन में सोमवार को दोपहर बजट सत्र की चर्चा के दौरान बिजली फेल होने पर ट्रांसमिशन इकाई के तीन इंजीनियरों को निलंबित कर दिया गया और एक संविदा कर्मचारी को नौकरी से बर्खास्त कर दिया गया.

By Prabhat Khabar Digital Desk, Lucknow
Updated Date
Up vidhan sabha budget session
Up vidhan sabha budget session
twitter

UP Budget Session 2022: उत्तर प्रदेश विधानमंडल में अचानक बिजली गुल होने का खामियाजा बिजली विभाग के अधिकारियों और कर्मचारियों को भुगतना पड़ा है. यूपी विधान भवन में सोमवार को दोपहर बजट सत्र की चर्चा के दौरान बिजली फेल होने पर ट्रांसमिशन इकाई के तीन इंजीनियरों को निलंबित कर दिया गया और एक संविदा कर्मचारी को नौकरी से बर्खास्त कर दिया गया. सोमवार को शुरू हुए यूपी विधानमंडल के बजट सत्र के दौरान अचानक बिजली चली गई। बताया जा रहा है कि उस वक्त राज्यपाल के अभिभाषण चल रहा था.

राज्यपाल के अभिभाषण के दौरान सोमवार को विधान भवन की बत्ती गुल होने को गंभीरता से लेते हुए शासन ने लखनऊ के विद्युत पारेषण खंड-प्रथम के अधिशासी अभियंता संजय पासवान, उपखंड अधिकारी पुष्पेश गिरी और अवर अभियंता अमर राज को निलंबित कर दिया है, जबकि उपकेंद्र परिचालक (संविदाकर्मी) दीपक शर्मा की सेवाएं समाप्त कर दी गई हैं.विधान भवन की यह बिजली दोपहर 12:06 बजे उस समय बाधित हुई. राज्यपाल के अभिभाषण के दौरान 25 से 30 सेकेंड के लिए विधान भवन में अंधेरा हो गया.

यूपी की 18वीं विधानसभा का बजट सत्र सोमवार को शुरू हुआ. सुबह 11 बजे से विधानसभा की कार्यवाही शुरू हुई. राज्यपाल आनंदीबेन पटेल ने 12.30 बजे अपना भाषण शुरू किया, जो लगभग एक घंटे तक चला. इस दौरान विपक्ष का हंगामा भी चलता रहा. यूपी विधानसभा के 31 मई तक चलने वाले इस सत्र में 26 मई को वित्त मंत्री 2022-23 का बजट पेश करेंगे.

Prabhat Khabar App :

देश-दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, मोबाइल, गैजेट, क्रिकेट की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

googleplayiosstore
Follow us on Social Media
  • Facebookicon
  • Twitter
  • Instgram
  • youtube

संबंधित खबरें

Share Via :
Published Date

अन्य खबरें