1. home Hindi News
  2. state
  3. up
  4. lucknow
  5. up budget session 2022 opposition uproar in the budget session of up assembly amy

UP Budget Session 2022: यूपी विधानसभा के बजट सत्र में विपक्ष का हंगामा, राज्यपाल वापस जाओ के लगे नारे

यूपी की 18वीं विधानसभा के बजट सत्र के लिये सत्ता पक्ष और विपक्ष दोनों ने ही एक दिन पहले तैयारियां की थी. सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने सभी सदस्यों को रविवार को बुलाकर सरकार को घेरने की रणनीति तैयार की थी. वहीं सत्ता पक्ष ने लोक भवन में विधानसभा सत्र की तैयारियों के लिये बैठक की थी.

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date
SP MLAs protesting in UP assembly budget session
SP MLAs protesting in UP assembly budget session
Social Media

Lucknow: यूपी विधानसभा के बजट सत्र का पहला दिन विपक्ष के हंगामें की भेंट चढ़ गया. राज्यपाल आनंदीबेन पटेल ने भारी हंगामें के बीच अपना अभिभाषण पूरा किया. इस दौरान लगातार समाजवादी पार्टी व उनके समर्थक विधायक वेल में प्ले कार्ड लेकर 'राज्यपालप वापस जाओ' के नारे लगाते रहे. राज्यपाल ने किसी तरह अपना भाषण पूरा किया. इसके बाद सत्ता पक्ष ने 7 विधेयक और 4 अध्यादेश सदन से पारित करा लिये. विधानसभा अध्यक्ष ने मंगलवार सुबह 11 बजे तक के लिये सदन को स्थागित कर दिया.

यूपी की 18वीं विधानसभा का पहला सत्र सोमवार 23 मई से शुरू हो गया. इसे बजट सत्र का नाम दिया गया है. सुबह 11 बजे से विधानसभा की कार्यवाही शुरू हुई. राज्यपाल आनंदीबेन पटेल ने 12.30 बजे अपना भाषण शुरू किया, जो लगभग एक घंटे तक चला. इस दौरान विपक्ष का हंगामा भी चलता रहा. सत्र शुरू होने से पहले दिवंगत सदस्यों को श्रद्धांजलि दी गई. यूपी विधानसभा के 31 मई तक चलने वाले इस सत्र में 26 मई को वित्त मंत्री 2022-23 का बजट पेश करेंगे.

यूपी की 18वीं विधानसभा के बजट सत्र के लिये सत्ता पक्ष और विपक्ष दोनों ने ही एक दिन पहले तैयारियां की थी. समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने सभी सदस्यों को रविवार को बैठक के लिये बुलाया था. इस दौरान उन्होंने सरकार को घेरने की रणनीति तैयार की थी. वहीं सत्ता पक्ष ने रविवार शाम को लोक भवन में विधानसभा सत्र की तैयारियों के लिये बैठक की थी.

महंगाई और बेरोजगारी के खिलाफ सपा का प्रदर्शन

सोमवार को विधानसभा सत्र में शामिल होने के लिये समाजवादी पार्टी और उनके सहयोगी दलों के विधायक पूरी तैयारियों के साथ आये थे. उनके हाथों में महंगाई, कानून-व्यवथा, बेरोजगारी, पुरानी पेंशन बहाली लिखे प्ले कार्ड लिये हुये थे. वहीं कई विधायक हाथ में गैस सिलेंडर बना हुआ प्ले कार्ड था. सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव भी विधान भवन पहुंचे थे. उनके नेतृत्व में विधानसभा की गैलरी में सपा सदस्यों ने महंगाई, बेरोजगारी के खिलाफ प्रदर्शन किया.

Prabhat Khabar App :

देश-दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, मोबाइल, गैजेट, क्रिकेट की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

googleplayiosstore
Follow us on Social Media
  • Facebookicon
  • Twitter
  • Instgram
  • youtube

संबंधित खबरें

Share Via :
Published Date

अन्य खबरें