1. home Home
  2. state
  3. up
  4. lucknow
  5. up board exam 2022 class 10th and 12th latest date sheet update upmspedu avi

UP Board Exam 2022: 10वीं और 12वीं की परीक्षाएं तय समय पर! इस साल एग्जाम सेंटर को लेकर बोर्ड कर रहा इस तरह काम

यूपी बोर्ड की ओर से स्कूलों को कहा गया है कि पहले इन चीजों के बारे में डेटा संलग्न कर लें, इसके बाद जिलाधिकारी द्वारा गठित टीम से इसको वैरिफाई करा लें. वहीं वेरिफाई कराने के बाद बोर्ड के आधिकारिक वेबसाइट upmsp.edu पर अपलोड कर दें.

By Prabhat Khabar Digital Desk, Lucknow
Updated Date
UP Board Exam 2022
UP Board Exam 2022
Website

यूपी एजुकेशन बोर्ड द्वारा मैट्रिक और इंटरमीडिएट की परीक्षा को लेकर तैयारी शुरू कर दी गई है. बोर्ड द्वारा इस साल तय समय पर एग्जाम आयोजित कराऐ जाने की संभावनाएं जताई जा रही है. वहीं बोर्ड द्वारा सेंटर चयन को लेकर विद्यालयों से इनपुट मांगा गया है.

रिपोर्ट के मुताबिक यूपी शिक्षा बोर्ड ने सभी विद्यालयों से कहा है कि वे अपने स्कूल की स्थिति के बारे में बोर्ड को अवगत कराएं. स्कूलों से कहा गया है कि भौतिक संसाधन युक्त विभिन्न आधारभूत सूचनाएं के बारे में बोर्ड को बताएं.

बोर्ड की ओर से दिए गए निर्देश में कहा गया है कि वायस रिकॉर्डर युक्त दोनों तरफ सीसीटीवी कैमरा, राउटर, डीवीआर,शुद्ध पेयजल, छात्राओं के अलग शौचालय, अग्निशमन संसाधन, मुख्य मार्ग से संपर्क मार्ग की दूरी, स्थाई बिजली व्यवस्था एवं संपूर्ण कंप्यूटर सिस्टम एवं दो ऑपरेटर के बारे में अवगत कराया जाए.

यूपी बोर्ड ने अपने निर्देश में कहा है कि स्कूल पहले इन चीजों के बारे में डेटा संलग्न कर लें, इसके बाद जिलाधिकारी द्वारा गठित टीम से इसको वैरिफाई करा लें. वहीं वेरिफाई कराने के बाद बोर्ड के आधिकारिक वेबसाइट upmsp.edu पर अपलोड कर दें.

बताते चलें कि यूपी बोर्ड इस बार लड़कियों के सेंटर पर विशेष ध्यान देने की तैयारी में है. लड़कियों को शहर से आउट ऑफ जगहों पर सेंटर नहीं दिया जाएगा. वहीं जिन स्कूलों में लड़कियों के लिए अलग से शौचालय नहीं होगा, वहां भी एग्जाम सेंटर नहीं बनाए जाएंगे.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें