1. home Home
  2. state
  3. up
  4. lucknow
  5. up assembly updates congress mlas protest outside the assembly against lakhimpur kheri case amh

Lucknow News: लखीमपुर खीरी कांड के विरोध में कांग्रेस विधायकों का विधानसभा के बाहर धरना

उत्तर प्रदेश विधानमंडल के विशेष सत्र से पहले लखीमपुर खीरी कांड के विरोध में कांग्रेस विधायकों ने राज्य विधानसभा के बाहर धरना दिया. इसके अलावा सपा और कांग्रेस विधायकों ने महंगाई और कानून व्यवस्था को लेकर भी प्रदेश की योगी सरकार के खिलाफ विरोध प्रदर्शन किया.

By Prabhat Khabar Digital Desk, Lucknow
Updated Date
congress protest
congress protest
twitter

Lucknow News: उत्तर प्रदेश विधानमंडल का विशेष सत्र आज, 18 अक्टूबर से शुरू होने जा रहा है. सत्र से पहले लखीमपुर खीरी कांड के विरोध में कांग्रेस विधायकों ने राज्य विधानसभा के बाहर धरना दिया. इसके अलावा सपा और कांग्रेस विधायकों ने महंगाई और कानून व्यवस्था को लेकर भी प्रदेश की योगी सरकार के खिलाफ विरोध प्रदर्शन किया.

इन मुद्दों पर होगी चर्चा

दरअसल, सोमवार, 18 अक्टूबर से प्रदेश विधानमंडल का विशेष सत्र शुरू होने जा रहा है. मिली जानकारी के अनुसार इस सत्र में स्वतंत्रता संग्राम से जुड़े अलग-अलग पहलुओं पर विशेष चर्चा होगी. इस विशेष संयुक्त सत्र में विधानसभा और विधान परिषद सदस्य शामिल होंगे.

डिप्टी स्पीकर के चयन पर सियासत

प्रदेश में आगामी विधानसभा चुनाव को लेकर सियासी सरगर्मी तेज हो गई है. ऐसे में राजनीतिक जानकारों का दावा है कि डिप्टी स्पीकर के चयन में योगी सरकार अपनी ताकत और रूतबे को दिखाना चाहती है. लिहाजा, यह चुनाव सीएम योगी आदित्यनाथ के लिए खुद किसी बड़े टूर्नामेंट से कम नहीं है. वहीं, डिप्टी स्पीकर पद के लिए बीजेपी ने सपा के टिकट पर साल 2017 में जीते नितिन अग्रवाल को कैंडिडेट बनाया है.

नितिन अग्रवाल को डिप्टी स्पीकर बनाने पर जोर

दरअसल, नितिन अग्रवाल सपा के बागी विधायक हैं. वो कई मौके पर समाजवादी पार्टी पर ही सवाल खड़े कर चुके हैं. ऐसे में, सीएम योगी आदित्यनाथ सपा के टिकट पर जीते नितिन अग्रवाल को डिप्टी स्पीकर बनवाना चाहते हैं. यूपी विधानसभा के डिप्टी स्पीकर चुनाव आज होने वाला है. इसके लिए योगी सरकार ने विधानसभा के छह घंटे का विशेष सत्र बुलाया है. बीजेपी ने डिप्टी स्पीकर के लिए नितिन अग्रवाल को चुना है.

Posted By : Amitabh Kumar

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें