1. home Hindi News
  2. state
  3. up
  4. lucknow
  5. up assembly election 2022 congress general secretary priyanka gandhi vadra called virtual meeting of senior leaders of uttar pradesh congress tomorrow smb

मिशन यूपी : विधानसभा चुनाव को लेकर एक्शन में प्रियंका गांधी, वर्चुअल बैठक में तय होगी रणनीति

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Congress General Secretary Priyanka Gandhi
Congress General Secretary Priyanka Gandhi
ANI

Uttar Pradesh Congress Virtual Meeting उत्तर प्रदेश में अगले साल होने वाले विधानसभा चुनाव (UP Assembly Election 2022) को लेकर कांग्रेस तैयारी में जुट गई हैं. यूपी चुनाव के मद्देनजर हाल के दिनों में कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा की सक्रियता भी बढ़ी है. इसी कड़ी में कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने आगामी विधानसभा चुनाव को लेकर यूपी कांग्रेस की कल यानी सोमवार को बैठक बुलाई है. न्यूज एजेंसी एएनआई की रिपोर्ट के मुताबिक, उत्तर प्रदेश कांग्रेस के नेताओं के साथ प्रियंका गांधी की यह बैठक वर्चुअल तरीके से होगी.

दरअसल, यूपी जिला पंचायत चुनाव में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के नेतृत्व में सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी (BJP) को जबरदस्त जीत मिली है. जबकि, कांग्रेस और समाजवादी पार्टी का प्रदर्शन बेहतर नहीं रहा है. ऐसे में आगामी विधानसभा चुनाव के मद्देनजर कांग्रेस पार्टी में जान फूंकने की कोशिश के तहत प्रियंका गांधी की पार्टी नेताओं के साथ 12 जुलाई को होने वाली वर्चुअल बैठक को अहम माना जा रहा है. चर्चा है कि इस बैठक के दौरान कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा अगले साल होने वाले विधानसभा चुनाव की तैयारियों और रणनीति को लेकर यूपी के वरिष्ठ नेताओं संग मंथन करेंगी.

बताया जा रहा है कि यूपी में अगले साल चुनाव है और कांग्रेस के शीर्ष नेता अब भी उतने सक्रिय नहीं हुए है, जितना दूसरे दलों के नेता दिख रहे है. इसी के मद्देनजर पिछले कुछ समय में प्रियंका गांधी की पार्टी मसलों को लेकर सक्रियता काफी बढ़ी है. चर्चा है कि कांग्रेस महासचिव और यूपी प्रभारी प्रियंका गांधी वाड्रा अब इसी महीने से मिशन यूपी पर निकलने वाली हैं. माना जा रहा है कि प्रियंका गांधी जुलाई के दूसरे हफ्ते में यूपी के लखनऊ, प्रयागराज, रायबरेली आदि जिलों में दौरा कर सकती हैं.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें