1. home Hindi News
  2. state
  3. up
  4. lucknow
  5. unnao case funeral of both dalit teenagers to be held in asoha today police and local administration deployed ksl

उन्नाव मामला : असोहा में आज होगा दोनों दलित किशोरियों का अंतिम संस्कार, पुलिस और स्थानीय प्रशासन तैनात

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
असोहा में किशोरियों के अंतिम संस्कार को लेकर तैनात पुलिस बल
असोहा में किशोरियों के अंतिम संस्कार को लेकर तैनात पुलिस बल
ANI

उन्नाव : उत्तर प्रदेश के उन्नाव जिले के असोहा प्रखंड में संदिग्ध परिस्थितियों में दो किशोरियों की हुई मौत के बाद आज अंतिम संस्कार किया जायेगा. अंतिम संस्कार को लेकर पुलिस और स्थानीय प्रशासन को तैनात कर दिया गया है.

मालूम हो कि उत्तर प्रदेश के उन्नाव जिले के असोहा प्रखंड के बबुरहा गांव में घास काटने गयी तीन दलित किशोरियों संदिग्‍ध अवस्‍था में मिली थीं. उन्हें इलाज के लिए सीएचसी ले जाया गया, जहां चिकित्‍सकों ने दो किशोरियों को मृत घोषित कर दिया. जबकि, तीसरी किशोरी की गंभीर हालत को देखते हुए उन्‍नाव रेफर कर दिया गया था, जहां से कानपुर भेज दिया गया.

संदिग्ध परिस्थिति में किशोरियों की मौत को लेकर उन्नाव पुलिस ने गुरुवार को अज्ञात लोगों के खिलाफ हत्या का मामला दर्ज किया है. इधर, राज्य मानवाधिकार आयोग ने मामले पर स्वत: संज्ञान लेते हुए उन्नाव के एसपी से रिपोर्ट मांगी है. पुलिस के मुताबिक, पोस्टमार्टम रिपोर्ट में मौत का कारण स्पष्ट नहीं हो पाया है. ना ही किशोरियों के शरीर पर चोट के निशान हैं.

डीआईजी लक्ष्मी सिंह के मुताबिक पीड़ित परिवार ने बेटियों की हत्या करने आरोप तो लगाया है, किंतु किसी का नाम नहीं लिया हैं. इस कारण अज्ञात लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है. मालूम हो कि तीन चिकित्सकों के पैनल ने दलित लड़कियों का पोस्टमार्टम किया था. लेकिन, मौत का कारण स्पष्ट नहीं हो पाया है.

हालांकि, किशोरियों के शव का विसरा सुरक्षित रख लिया गया है. फॉरेंसिक विशेषज्ञों की मदद ली जा रही है. वहीं, तीसरी किशोरी का कानपुर में इलाज चल रहा है. वहां के चिकित्सक ने जहर दिये जाने की आशंका जतायी है. जिलाधिकारी रवींद्र कुमार के मुताबिक, घायल किशोरी का इलाज मुख्यमंत्री राहत कोष से कराया जायेगा.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें