1. home Hindi News
  2. state
  3. up
  4. lucknow
  5. unlock 50 in up the school will open from october 15 some discounts on durgapuja ksl

यूपी में अनलॉक 5.0 : 15 से खुलेंगे स्कूल, दुर्गापूजा को लेकर मिली राहत

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
योगी आदित्यनाथ
योगी आदित्यनाथ
FILE PIC

लखनऊ : उत्तर प्रदेश की योगी सरकार ने अनलॉक-5 को लेकर दिशा-निर्देश जारी कर दिये हैं. अनलॉक-5 की गाइड लाइन के मुताबिक, आगामी 15 अक्तूबर से स्कूल-कॉलेज खोले जायेंगे.

गृह मंत्रालय की एडवायजरी के अनुसार, उत्तर प्रदेश सरकार ने नयी गाइडलाइन जारी करते हुए कहा है कि आगामी 15 अक्तूबर से स्कूलों और कोचिंग संस्थान खोले जायेंगे. हालांकि, ऑनलाइन या दूरस्थ शिक्षा को शिक्षण में प्राथमिकता दी जायेगी.

गाइड लाइन के मुताबिक, ऑनलाइन कक्षा कर रहे छात्र अगर उपस्थित होने के बजाय ऑनलाइन ही कक्षा करना चाहते हैं, तो उन्हें ऐसा करने की अनुमति दी जायेगी.

वहीं, स्कूलों और संस्थानों में छात्रों को जाने के लिए अभिभावकों की लिखित सहमति आवश्यक है. वहीं, फेस कवर, सोशल डिस्टैंसिंग पर भी गाइड लाइन में जोर दिया गया है. साथ ही कहा गया है कि कोराना की रोकथाम के निर्देशों का उल्लंघन करने पर कानूनी कार्रवाई की जायेगी.

इसके अलावा 15 अक्तूबर के बाद कंटेनमेंट जोन के बाहर धार्मिक, सांस्कृतिक, राजनीतिक गतिविधियों के लिए 200 लोगों को साथ रहने की अनुमति दी गयी है. इससे दुर्गापूजा के आयोजन का रास्ता साफ हो गया है. साथ ही सिनेमा, थियेटर और मल्टीप्लेक्स भी 50 फीसदी क्षमता के साथ संचालित किये जा सकेंगे.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें