1. home Home
  2. state
  3. up
  4. lucknow
  5. union minister smriti irani announced her first book named lal salaam abk

केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी बनीं लेखक, जल्द सामने आएगी ‘लाल सलाम’, दस साल तक किया रिसर्च

किताब के सब्जेक्ट को लेकर अभी तक कुछ सामने नहीं आया है. लेकिन, किताब के नाम के आधार पर अनुमान लगाया जा रहा है कि स्मृति ईरानी की किताब नक्सली मूवमेंट्स पर हो सकती है.

By Prabhat Khabar Digital Desk, Lucknow
Updated Date
स्मृति ईरानी, केंद्रीय मंत्री
स्मृति ईरानी, केंद्रीय मंत्री
सोशल मीडिया

Lucknow News: उत्तर प्रदेश की अमेठी लोकसभा सीट से सांसद और केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने लेखक का अवतार लिया है. उनकी पहली किताब जल्द ही लोगों के सामने होगी. इस किताब का नाम लाल सलाम है. केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने ट्विटर हैंडल से किताब से जुड़ी जानकारी ट्वीट की है. इस किताब के सब्जेक्ट को लेकर अभी तक कुछ सामने नहीं आया है. लेकिन, किताब के नाम के आधार पर अनुमान लगाया जा रहा है कि स्मृति ईरानी की किताब नक्सली मूवमेंट्स पर हो सकती है.

मीडिया रिपोर्ट्स में जिक्र है कि केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने लाल सलाम किताब लिखने के लिए सालों रिसर्च किया है. स्मृति ईरानी की किताब सच्ची घटनाओं पर आधारित है. इसके लिए कम से कम दस सालों का रिसर्च करने की बात कही जा रही है. किताब को लिखने की प्रेरणा स्मृति ईरानी को कहां से मिली और इसका सब्जेक्ट क्या है? इन सारे सवालों का जवाब स्मृति ईरानी जल्द ही दे सकती हैं.

ऐसी भी खबरें चल रही हैं कि स्मृति ईरानी की किताब लाल सलाम पर फिल्म बनाने के राइट्स खरीदे गए हैं. बताते चलें केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी बीजेपी की तेजतर्रार नेता हैं. साल 2019 के लोकसभा चुनाव में स्मृति ईरानी ने कांग्रेस के दिग्गज नेता राहुल गांधी को करारी शिकस्त दी थी. राजनीति में आने से पहले स्मृति ईरानी छोटे पर्दे की चर्चित एक्टर थीं. उनकी कई सीरियल्स में एक्टिंग आज भी याद की जाती है.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें