1. home Home
  2. state
  3. up
  4. lucknow
  5. union minister mukhtar abbas naqvi responded to the demand to abolish 370 and caa sht

Moradabad News: कृषि कानूनों के बाद 370 और CAA खत्म करने की मांग, केंद्रीय मंत्री नकवी ने दिया करारा जवाब

केंद्रीय मंत्री मुख़्तार अब्बास नक़वी रविवार को मुराबाद पहुंचे, जहां उन्होंने सीएए और 370 को लेकर बड़ा बयान दिया.

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date
केंद्रीय मंत्री मुख़्तार अब्बास नक़वी
केंद्रीय मंत्री मुख़्तार अब्बास नक़वी
twitter

Moradabad News: कृषि कानूनों की वापसी के बाद अब 370 और नागरिकता क़ानून वापस लेने की अब मांग उठ रही है. इन मांगों को लेकर केंद्रीय मंत्री मुख़्तार अब्बास नक़वी ने बड़ा बयान दिया है.

सीएए और 370 पर केंद्रीय मंत्री का बयान

दरअसल, केंद्रीय मंत्री मुख़्तार अब्बास नक़वी रविवार को यूपी के मुराबाद में एक कार्यक्रम में शामिल होने पहुंचे. यहां उन्होंने मीडिया से बात करते हुए कहा कि, 370 और नागरिकता क़ानून वापस लेने की अब मांग उठ रही है. जो लोग यह मांग कर रहे हैं, वे जानते हैं कि नागरिकता क़ानून नागरिकता छीनने का नहीं, बल्कि नागरिकता देने का क़ानून है.

किसानों ने रखी ये मांग

बता दें कि देश में तीन नए कृषि कानूनों के खिलाफ किसानों को धरने पर बैठे हुए एक साल से अधिक का समय बीत चुका है. शुक्रवार को पीएम मोदी के ऐलान के बाद किसानों में खुशी की लहर देखने को मिली, लेकिन किसानों का कहना है कि, जब तक संसद सत्र में कानूनी प्रक्रिया के तहत तीनों कृषि कानूनों को रद्द नहीं किया जाएगा तब तक आंदोलन जारी रहेगा.

महापंचायत में आगे की रणनीति पर फैसला

इधर, किसानों ने 22 नवंबर को लखनऊ में महापंचायत बुलाई है. किसान नेता राकेश टिकैत महापंचायत में शामिल होने के लिए लखनऊ रवाना हो चुके हैं. महापंचायत में किसानों से जुड़े मुद्दे और आगे की रणनीति पर फैसला होगा.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें