1. home Hindi News
  2. state
  3. up
  4. lucknow
  5. two and a half year old innocent murdered after misdeed by two teenage boy

किशोर उम्र के दो बच्चों ने ढाई साल की मासूम की बलात्कार के बाद की हत्या

By Agency
Updated Date
सांकेतिक तस्वीर
सांकेतिक तस्वीर

बहराइच : जिले में किशोर उम्र के दो बच्चों ने ढाई साल की मासूम बच्ची के साथ कथित रूप से बलात्कार करने के बाद उसकी हत्या कर दी है. दोनों आरोपितों को किशोर न्याय बोर्ड के सामने पेश किया जा रहा है. अदालत के आदेश पर गिरफ्तार आरोपी बच्चों को बाल सुधार गृह भेजा जायेगा.

जिले के विशेश्वरगंज थाना के प्रभारी अशोक सिंह ने मंगलवार को बताया कि थानाक्षेत्र के मंझरिया गांव में ढाई साल की बच्ची सोमवार को अपनी चार साल की बहन के साथ घर के बाहर खेल रही थी. इसी बीच गांव के ही सूरज (12) और रोहित (13) उसे बहला फुसला कर गोद में उठा ले गये.

उन्होंने बताया कि उसकी बहन ने घर जा कर बताया, तो परिजनों ने बच्ची को खोजना शुरू किया. काफी देर बाद बच्ची का शव एक बाग में पिपरमिंट की टंकी में बरामद हुआ.

मृतक के परिजन की शिकायत पर पुलिस ने सूरज और रोहित को हिरासत में लेकर पूछताछ की तो दोनों ने बताया कि बच्ची के कहने पर उसे बाग से अमरूद तोड़ कर दिया था, जो उसके गले में फंस गया और बच्ची की मौत हो गयी.

आरोपित बच्चों ने बताया कि डर के कारण उन्होंने शव पिपरमिंट की टंकी में छिपा दिया था. उन्होंने बताया कि पुलिस ने डाक्टरों का पैनल बनाकर बच्ची के शव का पोस्टमार्टम कराया, तो पोस्टमार्टम रिपोर्ट में बच्ची से दुष्कर्म और हत्या की पुष्टि हुई.

थाना प्रभारी ने बताया कि सोमवार को आरोपित सूरज और रोहित के खिलाफ बच्ची के पिता ने हत्या की धाराओं में मुकदमा दर्ज कराया था. पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद विवेचना के दौरान हत्या के मुकदमे में आज दुष्कर्म और पॉक्सो एक्ट की धाराएं बढ़ा कर दोनों आरोपितों को किशोर न्याय बोर्ड के सामने पेश किया जा रहा है. अदालत के आदेश पर गिरफ्तार आरोपी बच्चों को बाल सुधार गृह भेजा जायेगा.

Posted By : Kaushal Kishor

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें