1. home Home
  2. state
  3. up
  4. lucknow
  5. transgender leader sonam appointed the vice chairperson of up transgender welfare board abk

ट्रांसजेंडर सोनम को योगी सरकार में राज्यमंत्री का दर्जा, सपा सुप्रीमो अखिलेश यादव को दिया ‘श्राप’

उत्तर प्रदेश ट्रांसजेंडर कल्याण बोर्ड की उपाध्यक्ष बनने के साथ राज्य मंत्री का दर्जा दिए जाने के बाद सोनम ने खुशी जाहिर की. उन्होंने कहा कि यूपी में बीजेपी बहुमत के साथ सत्ता में लौटेगी.

By Prabhat Khabar Digital Desk, Lucknow
Updated Date
ट्रांसजेंडर सोनम को योगी सरकार में राज्यमंत्री का दर्जा
ट्रांसजेंडर सोनम को योगी सरकार में राज्यमंत्री का दर्जा
सोशल मीडिया

Lucknow News: उत्तर प्रदेश की योगी आदित्यनाथ सरकार ने बुधवार को बड़ा फैसला लेते हुए ट्रांसजेंडर नेता सोनम को उत्तर प्रदेश ट्रांसजेंडर कल्याण बोर्ड का उपाध्यक्ष बनाया. सोनम को राज्य मंत्री का दर्जा भी मिला है. उत्तर प्रदेश ट्रांसजेंडर कल्याण बोर्ड की उपाध्यक्ष बनने के साथ राज्य मंत्री का दर्जा दिए जाने के बाद सोनम ने खुशी जाहिर की. उन्होंने कहा कि यूपी में बीजेपी बहुमत के साथ सत्ता में लौटेगी.

बड़ी बात यह है कि सोनम ने समाजवादी पार्टी के सुप्रीमो और पूर्व सीएम अखिलेश यादव को श्राप दिया. सोनम ने ऐलान किया कि मैं अखिलेश यादव को श्राप देती हूं कि वो अब कभी सत्ता में वापसी नहीं करेंगे. अखिलेश यादव को मेरा श्राप है कि वो अपने जीवन में कभी भी उत्तर प्रदेश की सत्ता में नहीं आ पाएंगे.

उत्तर प्रदेश में सपा, कांग्रेस से लेकर दूसरे दल लगातार बीजेपी और योगी आदित्यनाथ सरकार पर हमले कर रहे हैं. इसी बीच ट्रांसजेंडर नेता सोनम को बड़ी जिम्मेदारी देने का ऐलान किया गया है. सोनम को उत्तर प्रदेश ट्रांसजेंडर कल्याण बोर्ड की उपाध्यक्ष बनाने के साथ ही राज्यमंत्री का दर्जा दिया गया है. इसके बाद सोनम ने दावा किया अगले साल बीजेपी फिर सत्ता में आएगी. खास बात यह है कि सोनम सपा में भी रह चुकी हैं. कुछ महीने पहले वो बीजेपी में शामिल हुई थीं. सोनम किन्नर समाज की नेता भी हैं.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें