1. home Home
  2. state
  3. up
  4. lucknow
  5. today weather update city wise weather report in up nrj

UP Weather Update: यूपी में बारिश और हवा ने बदला मौसम का मिजाज, जानें अपने शहर का हाल

यूपी में बढ़ती ठंड के बीच बुधवार को हल्की बारिश ने नमी और बढ़ा दी है, मौसम विभाग के मुताबिक आज प्रदेशभर में बारिश का सिलसिला जारी रहेगा.

By Prabhat Khabar Digital Desk, Lucknow
Updated Date
UP Weather Update
UP Weather Update
prabhat khabar

UP Weather Update: देश में ठंड का मौसम पूरे शबाब पर है. ऐसे में यूपी में भी ठिठुरन बढ़ गई है. साल के अखिरी महीने दिसंबर में हो रही बारिश में सूबे में कंपकपी बढ़ा दी है. मंगलवार 28 दिसंबर की देर रात शुरू हुई बारिश ने 24 घंटे के बाद भी छिटपुट बारिश का माहौल बना रखा है. सूबे की राजधानी लखनऊ की सुबह भी छिटपुट बारिश से हुई.

ठिठुरन और गलन बढ़ी

आंख खुलते ही बारिश की बूंदों ने मौसम का रुख साफ कर दिया. लोगों ने साल के आखिरी दिनों का लुत्फ लेते हुए -आउटिंग का प्लान बना लिया, वहीं, स्कूलों में रेनी डे घोषित कर दिया गया. इसके अलावा ठिठुरन और बढ़ी गलन ने बच्चों और बुजुर्गों को काफी परेशान किया.

प्रयागराज में हल्की बारिश, लेकिन ठंड से राहत

उधर, प्रयागराज में ठंडी हवाओं के साथ सुबह से ही बूंदा-बांदी होती रही. रात में जहां तापमान 7 डिग्री सेल्सियस पहुंच गया था. वहीं, सुबह 9 बजे तक शहरवासियों को सूर्य के दर्शन नहीं हुए. लोग सुबह से ही अपने घरों में दुबके नजर आए. हालांकि, गलन से लोगों को कुछ राहत जरूर है. मौसम विभाग के जानकारों की मानें तो दो दिन बाद ठंड से राहत मिल सकती है.

अलीगढ़ में आसमान साफ

इससे इतर यूपी के अलीगढ़ में आसमान से बादल छट गए हैं, सुबह से ही अपनी छटा बिखेर रहा है. थोड़ा बहुत कोहरा है, जो धीरे-धीरे मंद पड़ रहा है. मौसम में ठंडक कल से कम है, जैसे-जैसे धूप निकल रही है. ठंड से राहत मिल रही है. मौसम ने बुधवार की सुबह अचानक ही अपना रूख बदल लिया है.

यूपी में येलो अलर्ट

मौसम वैज्ञानिकों की मानें तो नए साल तक हार्ड कंपा देने वाली ठंड का सिलसिला जारी रहेगा, फिलहाल, तो इससे निजात मिलने वाली नहीं है. पश्चिमी विक्षोभ के चलते तापमान में अभी और गिरावट दर्ज की जाएगी. कुछ स्थानों पर ओले भी पड़ सकते हैं. मौसम में बन रही नमी के चलते अभी आगे भी बदलाव दिखाई देगा. मौसम विभाग ने यूपी के लगभग 17 जिलों में बारिश का येलो अलर्ट जारी किया है.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें