1. home Hindi News
  2. state
  3. up
  4. lucknow
  5. there has been a decrease in 65 thousand daily corona cases in up in the last one week yogi adityanath ksl

उत्तर प्रदेश में पिछले एक सप्ताह में 65 हजार दैनिक कोरोना के मामलों में आयी कमी : योगी आदित्यनाथ

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
प्रेस कॉन्फ्रेन्स करते मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ
प्रेस कॉन्फ्रेन्स करते मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ
ANI

लखनऊ : उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा है कि देश का सबसे अधिक आबादी वाला राज्य होने के बावजूद प्रदेश कोरोना से प्रभावी रूप से लड़ रहा है. उन्होंने कहा कि मैंने बरेली में एकीकृत कोविड नियंत्रण केंद्र का निरीक्षण किया. साथ ही बताया कि पिछले सप्ताह से इस क्षेत्र में 2800 सक्रिय मामले कम हुए हैं. वहीं, प्रदेश में प्रतिदिन के सक्रिय मामलों में करीब 65 हजार की कमी आयी है.

इससे पहले मुख्यमंत्री प्रदेश के मुरादाबाद गये थे. उसके बाद बरेली में कोविड नियंत्रण केंद्र का निरीक्षण करने पहुंचे. यहां भी उन्होंने प्रेस कॉन्फ्रेन्स कर कोरोना से प्रदेश के हालात की जानकारी दी. साथ ही कोरोना के खिलाफ चलाये जा रहे अभियानों को विस्तार से बताया.

उन्होंने कहा कि पिछले एक सप्ताह में पूरे प्रदेश में करीब 65 हजार सक्रिय मामलों में कमी आयी है. वहीं, मुरादाबाद में भी 3500 मामलों की कमी आयी है. इस चुनौती से निबटने के लिए केंद्र और राज्य सरकार एक साथ मिल कर पूरी मजबूती के साथ कार्य कर रहे हैं.

उन्होंने कहा कि कोरोना एक आपदा है. यह सामान्य बीमारी नहीं है. आपदा में संसाधनों की कमी हो जाती है. इस महामारी के कारण बड़े-बड़े देश पस्त होते जा रहे हैं. केंद्र सरकार के सहयोग से हम मजबूती से लड़ रहे हैं. उन्होंने कहा कि सामूहिक प्रयास से ही आपदा पर काबू पाया जा सकता है.

उन्होंने कहा कि प्रदेश में 30 अप्रैल तक सामने आनेवाले तीन लाख से ज्यादा मामलों में पिछले एक सप्ताह में लगातार कमी होती गयी है. सूबे में करीब ढाई लाख प्रतिदिन की औसत से कोरोना की जांच की जा रही है. यह संख्या अन्य राज्यों की तुलना में सबसे अधिक है.

योगी आदित्यनाथ ने कहा कि प्रदेश में पहले तीन ऑक्सीजन प्लांट थे. ऑक्सीजन के और आठ प्लांट मंजूर किये गये हैं. टैंकरों के जरिये ऑक्सीजन की आपूर्ति करायी जा रही है. सुचारू रूप से टेली कन्सल्टेंसी चलाने के लिए मॉनिटरिंग भी की जा रही है.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें