1. home Hindi News
  2. state
  3. up
  4. lucknow
  5. the court complex was taken into a three tier security cordon before the verdict to demolish the babri masjid ksl

बाबरी मस्जिद ढहाये जाने का फैसला सुनाये जाने से पहले त्रिस्तरीय सुरक्षा घेरे में लिया गया अदालत परिसर

By Agency
Updated Date
लखनऊ हाईकोर्ट परिसर
लखनऊ हाईकोर्ट परिसर
ANI

लखनऊ : अयोध्या में बाबरी मस्जिद ढहाये जाने के मामले में बुधवार को सीबीआई की विशेष अदालत द्वारा फैसला सुनाये जाने से पहले अदालत परिसर को त्रिस्तरीय सुरक्षा घेरे में ले लिया गया.

उच्च न्यायालय के कैसरबाग स्थित पुराने परिसर में विशेष सीबीआई अदालत के आसपास ज्यादातर चौराहों पर बैरिकेडिंग की गयी और कैसरबाग बस अड्डे की तरफ जानेवाली बसों का रास्ता भी बदल दिया गया है. अदालत परिसर की ओर जानेवाली सड़कों पर भी यातायात को बेहद नियंत्रित रखा गया है.

मामले के अभियुक्तों ने बुधवार को अदालत परिसर में जब पहुंचना शुरू किया, तो मुस्तैद पुलिस कर्मियों ने उनकी समुचित जांच करने के बाद ही उन्हें दाखिल होने दिया. अभियुक्तों के समर्थकों को बैरिकेडिंग के दूसरी ओर ही रोक लिया गया.

मीडिया को भी उच्च न्यायालय परिसर में जाने की इजाजत नहीं दी गयी. आसपास की ज्यादातर दुकानें बंद रहीं. लखनऊ के पुलिस आयुक्त सुजीत पांडे ने भी मौके पर पहुंच कर सुरक्षा बंदोबस्त का जायजा लिया.

पुलिसकर्मी जन संबोधन प्रणाली के जरिए मीडिया कर्मियों को बैरिकेड के पीछे रहने की हिदायत देते रहे. अयोध्या में 6 दिसंबर 1992 को बाबरी मस्जिद ढहाये जाने के मामले में विशेष सीबीआई अदालत बुधवार को फैसला सुनाने जा रही है.

मामले में पूर्व उप प्रधानमंत्री लालकृष्ण आडवाणी, पूर्व केंद्रीय मंत्री मुरली मनोहर जोशी, उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री कल्याण सिंह और पूर्व केंद्रीय मंत्री उमा भारती समेत 32 अभियुक्त हैं.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें