1. home Home
  2. state
  3. up
  4. lucknow
  5. teacher recruitment case latest news 69000 assistant teacher recruitment case up vidhan bhavan sht

Lucknow News: 69000 सहायक शिक्षक भर्ती मामले में अभ्यर्थियों ने किया विधानभवन का घेराव, पुलिस ने किया गिरफ्तार

69000 सहायक शिक्षक भर्ती में आरक्षण की मांग को लेकर लेकर ओबीसी और एससी वर्ग के अभ्यर्थियों ने विधानभवन का घेराव किया.

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date
69000 सहायक शिक्षक भर्ती मामला
69000 सहायक शिक्षक भर्ती मामला
प्रभात खबर

Lucknow News: लखनऊ में शिक्षक भर्ती के 22,000 रिक्त पदों को भरने की मांग को लेकर अभ्यर्थियों ने विधानसभा के सामने धरना प्रदर्शन किया. प्रदर्शन के कुछ ही देर बाद पहुंची पुलिस ने अभ्यर्थियों को गिरफ्तार कर लिया. अभ्यर्थी पिछड़ा वर्ग आयोग की रिपोर्ट लागू करने की मांग कर रहे हैं.

रिक्त पदों को भरने की मांग

दरअसल, अभ्यर्थियों का आरोप है कि 69,000 शिक्षक भर्ती में आरक्षण को लागू नहीं किया गया. ऐसे में अब आरक्षण के साथ-साथ 22,000 रिक्त पदों को भरने की मांग को लेकर अभ्यर्थियों ने धरना दिया. इससे पहले अक्‍टूबर में भी अभ्यर्थियों ने अपनी मांगों को लेकर धरन दिया था, हालांकि उस समय भी कोई सुनवाई नहीं की गई.

ये हैं अभ्यर्थियों की मांग

दरअसल, अभ्यर्थियों की मांग है कि उन्हें अनारक्षित की कट ऑफ 67.11 के नीचे 27% आरक्षण दिया जाए. इसके अलावा कोर्ट के सभी याचियों को याची लाभ दिया जाए. अभ्यर्थी लंबे समय से अपनी मांगों को लेकर धरना प्रदर्शन कर रहे हैं, हालांकि, अभी तक इस संबंध में कोई भी फैसला नहीं आया है.

चुनाव से पहले प्रदर्शन

इधर, यूपी विधानसभा चुनाव 2022 का समय दिन ब दिन नजदीक आता जा रहा है. ऐसे में प्रदेश की योगी सरकार के खिलाफ इस तरह के धरना प्रदर्शन बड़ा नुकसान पहुंचा सकते हैं. ऐसे में संभवत योगी सरकार समय रहते ऐसे मामलों पर विचार कर सकती है, ताकि एक बड़े वोट बैंक को रोका जा सके.

रिपोर्ट- काविश अजीज

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें