1. home Hindi News
  2. state
  3. up
  4. lucknow
  5. tamilnadu chopper crash group captain varun singh passed away after 8 days of treatment sht

IAF Helicopter Crash: हादसे में इकलौते बचे ग्रुप कैप्टन वरुण सिंह का निधन, CM योगी और अखिलेश यादव ने जताया दुख

कुन्नूर के समीप हुई हेलीकॉप्टर दुर्घटना में जीवित बचे एकमात्र ग्रुप कैप्टन वरूण सिंह का बेंगलुरु स्थित एक अस्पताल में इलाज चल रहा था, जिनका आज उपचार के दौरान निधन हो गया. कैप्टन के निधन पर यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ और पूर्व सीएम अखिलेश यादव ने दुख जताया है.

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date
 हेलीकॉप्टर दुर्घटना में घायल ग्रुप कैप्टन वरुण सिंह का निधन
हेलीकॉप्टर दुर्घटना में घायल ग्रुप कैप्टन वरुण सिंह का निधन
Twitter

IAF Helicopter Crash: तमिलनाडु में कुन्नूर के समीप हुई हेलीकॉप्टर दुर्घटना में सीडीएस जनरल बिपिन रावत, उनकी पत्नी मधुलिका रावत समेत 13 अन्य लोगों की मृत्यु हो गई. दुर्घटना में जीवित बचे एकमात्र व्यक्ति, ग्रुप कैप्टन वरूण सिंह का बीते आठ दिन से अस्पताल में इलाज चल रहा है, जिनका आज उपचार के दौरान निधन हो गया. कैप्टन वरुण के निधन पर यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ और पूर्व सीएम अखिलेश यादव ने दुख जताया है.

कैप्टन वरुण के निधन पर सीएम ने जताया दुख

प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने ट्वीट कर कहा, कुन्नूर में दुर्भाग्यपूर्ण हेलीकॉप्टर हादसे में घायल हुए मां भारती के वीर सपूत, देवरिया निवासी, शौर्य चक्र से सम्मानित ग्रुप कैप्टन वरुण सिंह जी का निधन अत्यंत दु:खद है. विनम्र श्रद्धांजलि! मेरी संवेदनाएं शोक संतप्त परिजनों के साथ हैं.

ग्रुप कैप्टन को अखिलेश यादव ने दी श्रद्धांजलि

यूपी के पूर्व सीएम और सपा सुप्रीमो अखिलेश यादव ने कुन्नूर में हेलीकॉप्टर हादसे में घायल कैप्टन वरुण के निधन पर श्रद्धांजलि अर्पित की है. आजमगढ़ सांसद ने ट्वीट कर लिखा, ग्रुप कैप्टन वरूण सिंह जी के निधन पर भावभीनी श्रद्धांजलि.

देवरिया में पसरा सन्नाटा

कुन्नूर हेलिकॉप्टर दुर्घटना में एकमात्र जीवित बचे भारतीय वायुसेना के ग्रुप कैप्टन वरुण सिंह के पैतृक गांव कन्हौली, देवरिया में लोगों ने उनके शीघ्र स्वस्थ होने के लिए दिनरात प्रार्थना में जुटे थे. निधन की खबर के बाद से देवरिया समेत पूरे भारत वासियों को दुखी और विचलित कर दिया है.

शौर्य चक्र से सम्मानित थे कैप्टन वरुण

इससे पहले कैप्टन वरुण के चाचा दिनेश प्रताप सिंह ने मीडिया को बताया था,'वरुण तमिलनाडु के वेलिंगटन में तैनात थे और अपने बेटे और बेटी के साथ वहा रहते थे.' बता दें कि ग्रुप कैप्टन वरुण सिंह को साल 2020 में एक हवाई इमरजेंसी के दौरान अपने एलसीए तेजस लड़ाकू विमान को बचाने के लिए स्वतंत्रता दिवस 2021 के अवसर पर शौर्य चक्र से सम्मानित किया गया था.

पिता कर्नल केपी सिंह भी सेना से हैं रिटायर्ड 

ग्रुप कैप्टन वरुण सिंह देवरिया जिले की रुद्रपुर तहसील स्थित कन्हौली गांव के रहने वाले थे, यही उनका पैतृक गांव है. वरुण सिंह के पिता कर्नल केपी सिंह भी सेना से रिटायर्ड हैं. हालांकि, वर्तमान में ग्रुप कैप्टन का परिवार मध्य प्रदेश के भोपाल में रहता है.

दुर्घटना में सभी 14 लोगों का निधन

दुर्घटना में जान गंवाने वाले लोगों में जनरल बिपिन रावत, उनकी पत्नी मधुलिका रावत के अलावा ब्रिगेडियर एल. एस. लिद्दर, सीडीएस के सैन्य सलाहकार एवं स्टाफ अफसर लेफ्टिनेंट कर्नल हरजिंदर सिंह शामिल हैं. इसके अलावा विंग कमांडर पी. एस. चव्हाण, स्क्वाड्रन लीडर के. सिंह, जेडब्ल्यूओ दास, जेडब्ल्यूओ प्रदीप ए., हवलदार सतपाल, नायक गुरसेवक सिंह, नायक जितेन्द्र कुमार, लांस नायक विवेक कुमार और लांस नायक सई तेजा शमिल हैं. इस बीच अब एकमात्र जीवित बचे वरुण का निधन होने से सभी 14 लोग शहीद हो गए.

Prabhat Khabar App :

देश-दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, मोबाइल, गैजेट, क्रिकेट की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

googleplayiosstore
Follow us on Social Media
  • Facebookicon
  • Twitter
  • Instgram
  • youtube

संबंधित खबरें

Share Via :
Published Date

अन्य खबरें