1. home Home
  2. state
  3. up
  4. lucknow
  5. supreme court lakhimpur kheri violence priyanka gandhi attack on modi govt sht

लखीमपुर हिंसा: सुप्रीम कोर्ट की टिप्पणी के बाद बोलीं प्रियंका- किसानों को कुचलने वालों के साथ है उप्र सरकार

लखीमपुर हिंसा मामले में प्रियंका गांधी ने सुप्रीम कोर्ट की टिप्पणी का हवाला देते हुए बीजेपी सरकार का घेराव किया है.

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date
priyanka gandhi vadra
priyanka gandhi vadra
fb

Lucknow News: लखीमपुर हिंसा मामले में सुप्रीम कोर्ट ने सोमवार को सुनवाई की. मुख्य न्यायाधीश एनवी रमन्ना की अध्यक्षता वाली बेंच ने यूपी सरकार की ओर से पेश की गई स्टेटस रिपोर्ट पर नाराजगी जताई है. इस बीच कोर्ट की टिप्पणी का हवाला देते हुए कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने बीजेपी सरकार का घेराव किया है.

प्रियंका गांधी का ट्वीट
प्रियंका गांधी का ट्वीट
ट्विटर

प्रियंका गांंधी ने ट्वीट कर लिखा- लखीमपुर नरसंहार मामले में स्पष्ट है कि उप्र सरकार किसानों को कुचलने वालों के साथ खड़ी है. किसानों को कुचलने के मुख्य आरोपी के पिता (गृह राज्य मंत्री) को नरेंद्री मोदी जी का सरंक्षण प्राप्त है.माननीय उच्चतम न्यायालय की टिप्पणी से साफ है कि न्याय के लिए स्वतंत्र जांच होनी जरुरी है.

दरअसल, लखीमपुर खीरी हिंसा मामले में सुप्रीम कोर्ट ने यूपी सरकार की स्टेटस रिपोर्ट पर नाराजगी जाहिर की है. कोर्ट का कहना है कि अभी तक एसआईटी 13 में से सिर्फ एक आरोपी का फोन जब्त किया है. कोर्ट ने साथ ही कहा कि एसआईटी किसानों, पत्रकार और बीजेपी कार्यकर्ताओं की हत्या को अलग-अलग नहीं कर पा रही है, इसलिए हम यह केस हाईकोर्ट के रिटायर जज को देना चाहते हैं.

इसके अलावा लखीमपुर हिंसा मामले में लैब रिपोर्ट पेश नहीं करने पर भी कोर्ट ने नाराजगी जाहिर की है. कोर्ट के सवाल का जवाब देते हुए सरकार ने कहा कि लैब की रिपोर्ट 15 नंवबर को आएगी, जिसके बाद कोर्ट ने अगली सुनवाई शुक्रवार को करने का आदेश दिया. साथ ही कोर्ट का कहना है कि अगली सुनवाई तक प्रदेश सरकार अपना रुख साफ करे.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें