1. home Home
  2. state
  3. up
  4. lucknow
  5. supreme court ask yogi government how many accused been arrested lakhimpur kheri violence case avi

सुप्रीम कोर्ट ने योगी सरकार से पूछा- लखीमपुर हिंसा मामले में अब तक कितने आरोपियों की हुई गिरफ्तारी?

सुप्रीम कोर्ट ने उत्तर प्रदेश सरकार से पूछा क्या लखीमपुर खीरी घटना के संबंध में जिन आरोपियों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की गई है, उन्हें गिरफ्तार किया गया है.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
सुप्रीम कोर्ट ने योगी सरकार से पूछा
सुप्रीम कोर्ट ने योगी सरकार से पूछा
File/Twitter

सुप्रीम कोर्ट में लखीमपुर खीरी हिंसा मामले की सुनवाई खत्म हो गई है. एससी ने यूपी सरकार से पूरे मामले में घटना की स्टेटस रिपोर्ट मांगी है. अब अगली सुनवाई आठ अक्टूबर को होनी है. बता दें कि बुधवार को कोर्ट ने मामले में स्वतः संज्ञान लेते हुए सुनवाई करने की बात कही थी.

सुनवाई के दौरान सुप्रीम कोर्ट ने उत्तर प्रदेश सरकार से पूछा कि लखीमपुर खीरी घटना में कौन आरोपी हैं, जिनके खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की गई है. कोर्ट ने इसी के साथ कहा कि मृतकों की सूची भी सरकार के द्वारा उपलब्ध कराया जाए. एससी ने यूपी सरकार से पूछा कि जांच की स्थिति क्या है और आयोग के अध्यक्ष कौन हैं.

समाचार एजेंसी की रिपोर्ट के मुताबिक सुप्रीम कोर्ट ने उत्तर प्रदेश सरकार से पूछा क्या लखीमपुर खीरी घटना के संबंध में जिन आरोपियों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की गई है, उन्हें गिरफ्तार किया गया है. सरकार की ओर से कहा गया है कि कल पूरी रिपोर्ट उन्हें सौंपी जाएगी.

इससे पहले आज सुनवाई के दौरान चीफ जस्टिस एनवी रमन्ना ने कहा कि दो दिन पहले मुझे दो वकीलों ने पत्र लिखा था. उन्होंने कहा इसके बाद सुनवाई करने का फैसला किया गया. कोर्ट ने कहा कि पत्र को पीआईएल के रूप में ट्रीट किया जाएगा. एससी में यूपी सरकार की ओर से वरिष्ठ वकील गरिमा प्रसाद ने पक्ष रखा.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें