1. home Home
  2. state
  3. up
  4. lucknow
  5. sp leader azam khan to appear in cbi court in jal nigam recruitment scam case sht

Lucknow News: जल निगम भर्ती घोटाले में आजम खान की बढ़ी मुश्किलें, CBI कोर्ट में हुए पेश

जल निगम भर्ती घोटाले में आरोपी सपा नेता आजम खान सोमवार को सीबीआई कोर्ट में पेश हुए. मामले की अगली सुनवाई 29 नवंबर को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिये होनी है.

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date
 Azam Khan
Azam Khan
Social Media

Lucknow News: उत्तर प्रदेश जल निगम भर्ती घोटाले में आरोपी समाजवादी पार्टी के नेता आजम खान सोमवार को लखनऊ स्थित सीबीआई कोर्ट में पेश हुए. पेशी के बाद पूर्व कैबिनेट मंत्री वापस सीतापुर जेल रवाना हो गए. फिलहाल, मामले की अगली सुनवाई 29 नवंबर को होनी है.

जल निगम में नियम के विरुद्ध कराई थी भर्ती

सपा नेता आजम खान पर आरोप है कि उन्होंने जल निगम के 122 सहायक अभियंता, 853 अवर अभियंता समेत कुल 1300 पदों पर नियम के विरुद्ध भर्ती कराई गई थी. इस मामले का खुलासा होने पर इसकी जांच 13 जुलाई 2017 को एसआईटी लखनऊ से सौंपी गई थी.

अगली सुनवाई 29 नवंबर को

इस पूरे मामले में एसआईटी ने अपनी जांच पूरी कर ली, जिसकी रिपोर्ट शासन को सौंप दी गई है. एसआईटी की रिपोर्ट के आधार पर ही जल निगम को भर्तियां निरस्त करने का निर्देश दिया गया था. फिलहाल, मामले की अगली सुनवाई 29 नवंबर को होनी है, जोकि वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिये की जाएगी. भर्ती मामले से जुड़े सारे दस्तावेज़ भी आज सीबीआई की एन्टी करप्शन कोर्ट में पेश किये गए.

किस आरोप में बंद हैं आजम खान

मालूम हो कि सपा नेता फरवरी 2020 से ही सीतापुर जेल में सजा काट रहे हैं. आजम खान रामपुर में अवैध जमीन कब्जा करने और फर्जी प्रमाणपत्र बनाने समेत कई संगीन आरोप लगे हैं. उनकी पत्नी डॉ तंजीम फातिमा भी जेल में बंद थीं, जोकि जमानत पर बाहर हैं. इसके अलावा आजम के बेटे अब्दुल्ला पर भी फर्जी प्रमाणपत्र से जुड़े कई मामले दर्ज हैं, जोकि पिता के साथ ही जेल में सजा काट रहे हैं.

रिपोर्ट- काविश अजीज

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें