1. home Home
  2. state
  3. up
  4. lucknow
  5. sitapur land controversy two people injured one serious referred to lucknow trauma center abk

सीतापुर में मेड़ पर कब्जे के विवाद में दो पक्षों के बीच खूनी संघर्ष, दो घायल, एक की हालत गंभीर

रामपुर कलां इलाके के सरवा जलालपुर निवासी वीर बहादुर सिंह और रिशु सिंह के बीच मेड़ पर कब्जे को लेकर विवाद चल रहा था. फरवरी 2021 मेड़बंदी हुई थी, जिसमें वीर बहादुर ने अपनी जगह पर लकड़ी के गट लगाए थे. बाद में उसे कुछ लोगों ने तोड़ दिया.

By संवाद न्यूज एजेंसी
Updated Date
सीतापुर में मेड़ पर कब्जे के विवाद में दो पक्षों के बीच खूनी संघर्ष
सीतापुर में मेड़ पर कब्जे के विवाद में दो पक्षों के बीच खूनी संघर्ष
प्रभात खबर ग्राफिक्स

Sitapur Crime News: उत्तर प्रदेश के सीतापुर में मेड़ पर कब्जा को लेकर मंगलवार को दो पक्षों में खूनी संघर्ष हुआ. धारदार हथियार चले. जिससे दो लोग घायल हो गए. एक घायल की हालत गंभीर होने पर उसे ट्रामा सेंटर लखनऊ भेजा गया है. दोनों पक्षों के बीच फायरिंग होने की बात भी सामने आई. पुलिस ने फायरिंग से इनकार किया. रामपुर कलां थाना क्षेत्र की घटना के बाद गांव में फोर्स तैनात की गई है.

रामपुर कलां इलाके के सरवा जलालपुर निवासी वीर बहादुर सिंह और रिशु सिंह के बीच मेड़ पर कब्जे को लेकर विवाद चल रहा था. फरवरी 2021 मेड़बंदी हुई थी, जिसमें वीर बहादुर ने अपनी जगह पर लकड़ी के गट लगाए थे. बाद में उसे कुछ लोगों ने तोड़ दिया. मंगलवार को वो फिर से लकड़ी के गट लगा रहे थे. दूसरे पक्ष के भानु प्रताप सिंह मौके पर पहुंचे और गेट लगाने का विरोध करना शुरू किया.

कहासुनी बढ़ने के बाद दोनों के बीच मारपीट शुरू हो गई. इसी दौरान चले धारदार हथियार से वीर बहादुर सिंह गंभीर रूप से घायल हो गए. भानु प्रताप को भी चोटे आई हैं. मारपीट के बाद दोनों पक्षों के लोग जुट गए. उनके बीच फायरिंग भी हुई. गंभीर रूप से घायल वीर बहादुर को स्थानीय अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहां से नाजुक हालत देखते हुए डॉक्टरों ने लखनऊ ट्रामा सेंटर रेफर कर दिया है.

सूचना पाकर सीओ सिधौली यादवेंद्र यादव, रामपुर कला, महमूदाबाद, सदरपुर समेत कई थानों का पुलिस बल मौके पर पहुंची. सीओ यादुवेंद्र ने बताया कि दोनों पक्षों के बीच मेड़बंदी के पीछे विवाद हुआ है. उन्होंने बताया कि मेडिकल कराने पर फायरिंग की पुष्टि नहीं हुई है. वीर बहादुर पक्ष की तहरीर मिल गई है. केस दर्ज कर कार्रवाई की जा रही है. दूसरे पक्ष से तहरीर मिलने पर भी आवश्यक कार्रवाई होगी.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें