1. home Home
  2. state
  3. up
  4. lucknow
  5. shahjahanpur court lawyer shot dead in criminals up police crime latest news avi

यूपी में शाहजहांपुर कोर्ट के अंदर वकील की दिन-दहाड़े गोली मारकर हत्या, तमंचा छोड़कर भागे बदमाश

कचहरी परिसर की तीसरी मंजिल पर एडवोकेट भूपेंद्र सिंह को किसी ने गोली मार दी है. सूचना मिलते ही आनन-फानन में पुलिस अधिकारी दलबल के साथ मौके पर पहुंच गये हैं. वहीं, अफवाहों का बाजार गर्म है.

By Prabhat Khabar Digital Desk, Lucknow
Updated Date
शाहजहांपुर कोर्ट परिसर में पुलिस और वकील
शाहजहांपुर कोर्ट परिसर में पुलिस और वकील
prabhat khabar

यूपी के शाहजहांपुर कोर्ट परिसर में ही एक वकील की गोली मारकर हत्या कर दी गई है. कोर्ट में हुई आपराधिक वारदात से इलाके में दहशत हो गई है. साथ ही, सुरक्षा-व्यवस्था को लेकर फिर से तमाम सवाल खड़े हो गये हैं.

शुरुआती जानकारी के मुताबिक, कचहरी परिसर की तीसरी मंजिल पर एडवोकेट भूपेंद्र सिंह को किसी ने गोली मार दी है. सूचना मिलते ही आनन-फानन में पुलिस अधिकारी दलबल के साथ मौके पर पहुंच गये हैं. वहीं, अफवाहों का बाजार गर्म है. यह मामला थाना सदर बाजार की कचहरी का बताया जा रहा है.

बताया जा रहा है कि जब बदमाशों ने इस वारदात को अंजाम दिया था तब भूपेंद्र कचहरी की तीसरी मंजिल पर स्थित रिकॉर्ड रूम में मौजूद थे. हालांकि, पुलिस अभी घटना के पीछे किसका हाथ यह पता लगा रही है.

मगर कचहरी परिसर में इस तरह के जघन्य अपराध को अंजाम देने का मतलब है कि बदमाशों का हौसला काफी बुलंद है. ऐसे में एक ओर जब प्रदेश की विधानसभा का विशेष सत्र चल रहा हो उसी दिन ऐसे अपराध को अंजाम देना राज्य सरकार के लिये मुसीबत का सबब बन सकता है.

वारदात को जहां पर अंजाम दिया गया है वहां से पुलिस को एक तमंचा भी बरामद हुआ हैै. बताया जा रहा है कि हत्या को अंजाम देने के बाद बदमाश वहीं पर अपना तमंचा छोड़कर भाग गये हैं. घटना के बाद ही कचहरी के सभी गेट पर भारी पुलिस फोर्स की तैनाती कर दी गई है. आस-पास के सीसीटीवी कैमरों को भी खंगालने की जुगत की जायेगी.

घटनास्थल पर पहुंचे जिलाधिकारी एवं एसपी : सूचना मिलते ही जिले के एसपी इस आनंद एवं जिलाधिकारी इंद्र विक्रम सिंह ने मौके पर पहुँच कर वस्तुस्थिति का जायज़ा लिया है. बताया जा रहा है कि घटना के समय भूपेंद्र सिंह अकेले थे और वे तारिख देखने गए थे ऐसे में पुलिस इस बात पर भी जांच कर रही है कि उन्हें किसी ने गोली मारी है या उन्होंने आत्महत्या की है. कोर्ट परिसर के बाहर पुलिस तैनात है ऐसे में तमंचा लेकर कोर्ट परिसर में किसी का भी आना कोर्ट की सुरक्षा पर सवालिया निशान खड़े करता है.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें