1. home Home
  2. state
  3. up
  4. lucknow
  5. samyukt kisan morcha announced mahapanchayat up lakhimpur kheri update ajay mishra teni son avi

लखीमपुर में 'पोस्टर', लखनऊ में महापंचायत का ऐलान, किसान मोर्चा ने बढ़ाई योगी सरकार की टेंशन

प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान किसान नेता दर्शन पाल ने कहा है कि लखीमपुर खीरी घटना पहले से रची गई साजिश का हिस्सा है. उन्होंने (हमलावरों) ने किसानों को आतंकित करने की कोशिश की है.

By Prabhat Khabar Digital Desk, Lucknow
Updated Date
संयुक्त किसान मोर्चा के नेता
संयुक्त किसान मोर्चा के नेता
Twitter

लखीमपुर खीरी हिंसा के बाद संयुक्त किसान मोर्चा ने आज बड़ा ऐलान करते हुए कहा है कि 26 अक्टूबर को लखनऊ में महापंचायत किया जाएगा. किसान मोर्चा ने कहा है कि 18 अक्टूबर को देश भर में रेल रोको अभियान चलाया जाएगा. मोर्चा के नेताओं ने आज प्रेस कॉन्फ्रेंस कर जानकारी दी है.

प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान किसान नेता दर्शन पाल ने कहा है कि लखीमपुर खीरी घटना पहले से रची गई साजिश का हिस्सा है। उन्होंने (हमलावरों) ने किसानों को आतंकित करने की कोशिश की है. संयुक्त किसान मोर्चा ने केंद्रीय गृह राज्य मंत्री अजय मिश्र टेनी के इस्तीफे की मांग भी की है.

मीडिया से बात करते हुए किसान नेता जोगिंदर सिंह उगराहां ने कहा कि सरकार ने प्रदर्शनकारी किसानों के खिलाफ हिंसक रुख अपनाया है, लेकिन हम हिंसा की राह पर नहीं जाएंगे. उन्होंने आगे कहा कि हमारी मांग है कि केंद्रीय मंत्री अजय मिश्रा और उनके बेटे आशीष को गिरफ्तार किया जाए.

संयुक्त किसान मोर्चा ने आगे कहा कि लखीमपुर से 12 अक्टूबर को शुरू होगी शहीद किसान कलश यात्रा की शुरूआत होगी. बता दें कि पिछले दिनों राकेश टिकैत ने सरकार को चेतावनी देते हुए कहा था कि अगर दोषियों पर कार्रवाई नहीं की गई, तो हम मुआवजे की राशि को लौटा देंगे.

इससे पहले आज लखीमपुर में संयुक्त किसान मोर्चा का एक पोस्टर वायरल हुआ था, जिसमें कहा गया था कि मृतक किसानों का अरदास उसी जगह पर किया जाएगा, जहां उन्हें गाड़ी से कुचला गया है. पोस्टर के बाद से ही जिला प्रशासन सकते में है.

बता दें कि घटना के बाद किसान नेता राकेश टिकैत और सरकार के आला अधिकारियों के बीच समझौता हुआ था, जिसके बाद टिकैत ने कहा था कि सरकार ने 10 दिनों की मोहलत मांगी है. कार्रवाई नहीं की गई, तो आगे का एक्शन लिया जाएगा.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें