1. home Home
  2. state
  3. up
  4. lucknow
  5. same day exam for candidates with same name in up police sub inspector recruitment exam sht

यूपी पुलिस सब इंस्पेक्टर भर्ती परीक्षा में मुन्ना भाइयों पर पैनी नजर, समान नाम वालों का एक दिन एग्जाम

यूपी पुलिस की भर्ती में सेंधमारी पर रोक लगाने के लिए एक नाम वाले अभ्यर्थियों का एक ही दिन एग्जाम होगा.

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date
UP Police Recruitment 2021
UP Police Recruitment 2021
instagram

Lucknow News: यूपी पुलिस की भर्ती में सेंधमारी पर रोक लगाने के लिए पुलिस भर्ती व प्रोन्नति बोर्ड ने बड़ा कदम उठाया है. बोर्ड सब इंस्पेक्टर, प्लाटून कमांडर और फायर ऑफिसर के 9534 पदों पर लिखित भर्ती परीक्षा आयोजित करा रहा है. ऐसे में यूपी की दारोगा भर्ती कई अभ्यर्थियों द्वारा एक से ज्यादा रजिस्ट्रेशन कराये गये हैं, जोकि परीक्षा में सेंधमारी के इरादे से भी हो सकते हैं. बोर्ड ने ऐसे 2426 अभ्यर्थियों के आवेदन निरस्त कर दिए गए हैं.

परीक्षा में सेंधमारी पर लगेगी रोक

दरअसल, पुलिस भर्ती व प्रोन्नति बोर्ड ने एक से अधिक आवेदन करने वाले लगभग पांच हजार अभ्यर्थियों के आवेदन की जांच के बाद 2408 अभ्यर्थियों के अंतिम आवेदन को स्वीकार कर लिया, जबकि 2426 अभ्यर्थियों के आवेदन निरस्त कर दिए गए हैं. बता दें कि एक से अधिक आवेदन करने वालों में त्रुटि की आशंका के चलते भी आवेदन किए गये थे.

जांच के बाद 2426 आवेदन निरस्त

बोर्ड ने जांच के बाद इन सभी 453 उम्मीदवारों की परीक्षा एक दिन कराने का निर्णय लिया है. इसके अलावा एक से अधिक आवेदन करने वाले 2408 उम्मीदवारों के अंतिम आवेदन को स्वीकृत कर परीक्षा में सम्मलित होने की अनुमति दी गई है, जिन्हें परीक्षा केंद्र आवंटित किए जा रहे हैं, जबकि 2426 आवेदन निरस्त कर दिए गए हैं.

एक ही दिन समान नाम वालों की परीक्षा

डीजी भर्ती बोर्ड आरके विश्वकर्मा के मुताबिक, परीक्षा के लिए एक से अधिक आवेदन करने वाले कुल अभ्यर्थियों में 453 अभ्यर्थी ऐसे हैं, जिनके नाम और जन्मतिथि में समानता मिली है. बोर्ड ने समानता वाले सभी 453 अभ्यर्थियों की परीक्षा एक दिन कराने का फैसला लिया है. बता दें कि 19 से 24 नवंबर के मध्य दूसरे चरण में और 27 नवंबर से 2 दिसंबर के मध्य तीसरे चरण में लिखित परीक्षा आयोजित की जाएगी.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें