1. home Hindi News
  2. state
  3. up
  4. lucknow
  5. samajwadi party mp azam khans health is improving now less oxygen is needed ksl

समाजवादी पार्टी से सांसद आजम खान की स्वास्थ्य में हो रहा सुधार, अब कम ऑक्सीजन की पड़ रही जरूरत

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
आजम खान, वरिष्ठ नेता, समाजवादी पार्टी
आजम खान, वरिष्ठ नेता, समाजवादी पार्टी
सोशल मीडिया

लखनऊ : कोरोना संक्रमित समाजवादी पार्टी के वरिष्ठ नेता और रामपुर से सांसद 72 वर्षीय मोहम्मद आजम खान के स्वास्थ्य में सुधार देखने को मिल रहा है. हालांकि, कोविड-19 के गंभीर संक्रमण के कारण अब भी उन्हें आईसीयू में रखा गया है.

मेदांता अस्पताल की ओर से रविवार को जारी बयान में बताया गया है कि समाजवादी पार्टी के सांसद 72 वर्षीय मोहम्मद आजम खान की हालत में सुधार हो रहा है. शनिवार की अपेक्षा उन्हें अब कम ऑक्सीजन की जरूरत पड़ रही है. हालांकि, अब भी उन्हें गंभीर कोरोना संक्रमण के कारण आईसीयू में रखा गया है.

बयान के मुताबिक, रविवार को आजम खान की तबीयत बेहतर और संतोषजनक है. गंभीर कोरोना संक्रमण होने के कारण अस्पताल की क्रिटिकल केयर टीम के चिकित्सकों की निगरानी में आजम खान का उपचार किया जा रहा है. वहीं, उनके पुत्र मोहम्मद अब्दुल्ला की हालत स्थिर है.

मालूम हो कि सीतापुर जेल में बंद सपा सांसद आजम खान और उनके बेटे को अप्रैल के आखिरी सप्ताह में कोविड-19 जांच में रिपोर्ट पॉजिटिव आयी थी. उनके साथ अन्य कैदी-बंदियों की भी रिपोर्ट पॉजिटिव आयी थी. बाद में आजम खान की आरटी-पीसीआर जांच में रिपोर्ट पॉजिटिव आयी थी.

बताया जाता है कि उस समय उन्हें सीतापुर जेल से बाहर लखनऊ में उपचार के लिए लाया जा रहा था. लेकिन, उन्होंने जेल से बाहर जाने से इनकार कर दिया था. बाद में उनकी तबीयत अधिक खराब हो गयी. इसके बाद नौ मई की शाम को सीतापुर जेल से लखनऊ स्थित मेदांता अस्पताल में जेल में आजम खान और उनके बेटे अब्दुल्ला को भर्ती कराया गया था.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें