1. home Hindi News
  2. state
  3. up
  4. lucknow
  5. samajwadi party chief akhilesh yadav tweeted a viral video of gujarat know about fact rjh

कोरोना के खिलाफ जब गाय का गोबर और मूत्र बना हथियार, अखिलेश यादव ने ट्‌वीट किया-अब इसपर हंसें या रोयें...

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
coronavirus in india
coronavirus in india
Facebook

समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने आज सोशल मीडिया में एक वीडियो पोस्ट किया है जो सोशल मीडिया में वायरल है. इस वीडियो को शेयर करते हुए उन्होंने लिखा है-अब इसपर हंसें या रोयें.

अखिलेश यादव ने जिस वीडियो को शेयर किया है वह गुजरात के अहमदाबाद का है. इस वीडियो में कई लोग गोशाला में अपने पूरे बदन पर गोबर और गौमूत्र मलते हुए नजर आ रहे हैं. उनका ऐसा मानना है कि ऐसा करने से उनकी इम्युनिटी बढ़ेगी और कोरोना वायरस से उनकी रक्षा होगी. गोबर और मूत्र के साथ इस गोशाला में दही का उपयोग भी किया जा रहा है जिसे बदन पर रगड़कर लोग नहाते नजर आ रहे हैं.

अब इस पर हँसे या रोएं...

Posted by Akhilesh Yadav on Wednesday, May 12, 2021

हालांकि इस बात का कोई वैज्ञानिक आधार नहीं है और डाॅक्टरों का कहना है कि गाय के गोबर और मूत्र को शरीर पर लगाने से कोरोना वायरस के संक्रमण से रक्षा नहीं होती है. हां इसके उपयोग से कई और तरह का इंफेक्शन जरूर हो सकता है, जिसमें ब्लैक फंगस भी शामिल है.

इस वीडियो में यह बताया जा रहा है कि भारत में गाय एक पवित्र जानवर है. जिसके गोबर का इस्तेमाल यहां घर की साफ-सफाई के लिए काफी समय से किया जाता है. गौरतलब है कि देश में कोरोना की दूसरी लहर ने कोहराम मचा रखा है. प्रतिदिन चार हजार के आसपास लोगों की मौत हो रही है. दावा तो यह भी किया जा रहा है कि सरकारी आंकड़ों से बहुत अधिक मौत देश में हो रही है.

अखिलेश यादव ने जो वीडियो ट्‌वीट किया है उसे न्यूज एजेंसी राॅयटर ने बनाया है. वहीं गाय के गोबर के इस्तेमाल पर आईएमए की डाॅक्टर का कहना है कि गाय का गोबर बस शरीर से निकलने वाला वेस्ट प्रोडक्ट है.

Posted By : Rajneesh Anand

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें