1. home Hindi News
  2. state
  3. up
  4. lucknow
  5. samajwadi party and allies meeting today invitation letter sent to shivpal singh yadav also acy

सपा और सहयोगी दलों की बैठक खत्म, नहीं पहुंचे शिवपाल सिंह यादव

समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने सहयोगी दलों के साथ बैठक की. इस बैठक में शिवपाल सिंह यादव, ओमप्रकाश राजभर, पल्लवी पटेल और राजपाल बालियान को भी न्योता भेजा गया, जिसमें से शिवपाल यादव नहीं पहुंचे.

By Prabhat Khabar Digital Desk, Lucknow
Updated Date
अखिलेश यादव और शिवपाल यादव
अखिलेश यादव और शिवपाल यादव
Twitter

UP News: समाजवादी पार्टी और सहयोगी दलों के बीच मंगलवार शाम 5 बजे बैठक हुई. सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने सहयोगी दलों के नेताओं और उनके 14 विधायकों के साथ बैठक की. इस बैठक के लिए शिवपाल सिंह यादव, ओमप्रकाश राजभर, पल्लवी पटेल और राजपाल बालियान को न्योता दिया गया है. शिवपाल यादव जसवंत नगर से विधायक हैं. वह इस समय लखनऊ में ही हैं, लेकिन बैठक में नहीं पहुंचे. वह अखिलेश यादव से नाराज बताये जा रहे हैं.

अखिलेश यादव की तरफ से शिवपाल सिंह यादव को भेजा गया न्यौता
अखिलेश यादव की तरफ से शिवपाल सिंह यादव को भेजा गया न्यौता
प्रभात खबर

रालोद विधानमंडल दल के नेता हैं राजपाल बालियान

राजपाल बालियान रालोद विधानमंडल दल के नेता हैं. वह तीसरी बार विधायक चुने गए हैं. वह मुजफ्फरनगर की बुढ़ाना सीट से विधायक हैं. इससे पहले वह दो बार खतौली से विधायक रह चुके हैं. वहीं, पल्लवी पटेल ने कौशांबी की सिराथू सीट से विधायक चुनी गई हैं. उन्होंने डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य को हराया था. ओमप्रकाश राजभर गाजीपुर की जहूराबाद सीट से विधायक चुने गए हैं. वह सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी के प्रमुख हैं.

26 मार्च की बैठक में नहीं पहुंचे थे शिवपाल सिंह यादव

बता दें, समाजवादी पार्टी विधायक दल की 26 मार्च को सपा मुख्यालय, 19 विक्रमादित्य मार्ग पर बैठक हुई थी. इस बैठक में शिवपाल सिंह यादव नहीं पहुंचे. शिवपाल सिंह यादव का कहना था कि उन्हें मीटिंग के बारे में कोई जानकारी नहीं है, इसलिए वे विधायकों की इस मीटिंग में नहीं गए हैं. मीडिया से बात करते हुए उन्होंने कहा कि समाजवादी पार्टी के विधायकों की बैठक में नहीं जा रहा हूं. मैं अब लखनऊ से सीधा इटावा जा रहा हूं. शिवपाल सिंह यादव ने अगले कदम पर कहा कि जल्द ही आपको बताऊंगा.

उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव 2022 का परिणाम

  • भारतीय जनता पार्टी- 255

  • अपना दल (सोनेलाल)- 12

  • निषाद पार्टी-6

  • समाजवादी पार्टी- 111

  • सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी- 6

  • राष्ट्रीय लोकदल- 8

  • कांग्रेस- 2

  • बहुजन समाज पार्टी- 1

  • जनसत्ता दल लोकतांत्रिक- 2

Posted By: Achyut Kumar

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें