1. home Home
  2. state
  3. up
  4. lucknow
  5. rss farmer organization warns yogi govt in lakhimpur kheri violence update ajay mishra teni avi

Lakhimpur Kheri: RSS से जुड़े किसान संगठन ने लखीमपुर हिंसा मामले में योगी सरकार को दी चेतावनी, कहा...

भारतीय किसान संघ के राष्ट्रीय महामंत्री बद्री नारायण चौधरी ने कहा है कि सरकार पर हमें पूरा भरोसा है, लेकिन अगर इस मामले की जांच निष्पक्ष तरीके से नहीं की गई, तो इसका नुकसान सरकार को होगा

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Lakhimpur Update
Lakhimpur Update
Twitter

लखीमपुर खीरी हिंसा में चार किसानों सहित आठ लोगों की मौत के बाद राष्ट्रीय स्वंय सेवक संघ से जुड़े किसान संगठन भारतीय किसान संघ ने योगी सरकार को चेतावनी दी है. किसान संघ ने कहा है कि अगर सरकार इस मामले में निष्पक्ष कार्रवाई नहीं करेगी, तो उसे खामियाजा भुगतना पड़ेगा.

नवभारत टाइम्स की रिपोर्ट के मुताबिक भारतीय किसान संघ के राष्ट्रीय महामंत्री बद्री नारायण चौधरी ने कहा है कि सरकार पर हमें पूरा भरोसा है, लेकिन अगर इस मामले की जांच निष्पक्ष तरीके से नहीं की गई, तो इसका नुकसान सरकार को होगा. वहीं मंत्री अजय मिश्रा टेनी (Ajay Mishra Teni) के इस्तीफे पर बीकेएस (BKS) के राष्ट्रीय महामंत्री ने कहा कि यह सरकार को सोचना है. सरकार चाहे तो जांच से पहले भी मंत्री की छुट्टी कर सकती है.

सुप्रीम कोर्ट सरकार सौंपेगी स्टेटस रिपोर्ट- बता दें कि आज योगी सरकार सुप्रीम कोर्ट में स्टेटस रिपोर्ट सौंपेगी. कोर्ट ने कल मामले का स्वत: संज्ञान लेते हुए सरकार को निर्देश दिया कि स्टेटस रिपोर्ट सौंपे. सुप्रीम कोर्ट (Supreme Court) ने सुनवाई के दौरान पूछा कि अबतक कितने आरोपियों को गिरफ्तार किया गया है, इसके बारे में बताएं.

बताते चलें कि हिंसा के बाद बीकेएस ने बयान जारी किया था. उत्तर प्रदेश के लखीमपुर खीरी में हुई हिंसा में शामिल लोगों के लिये कठोरतम सजा की मांग करते हुए राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ से संबद्ध किसान यूनियन भारतीय किसान संघ (बीकेएस) ने कहा था कि इसके पीछे किसान नहीं बल्कि विभिन्न राजनीतिक दलों के लोग थे. बीकेएस ने अपने बयान में आगे कहा था कि इस जघन्य घटना की जल्द से जल्द निष्पक्ष जांच कर मृतकों के परिवारों के साथ न्याय किया जाना चाहिए.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें