1. home Home
  2. state
  3. up
  4. lucknow
  5. rld chief jayant chaudhary told on alliance with sp and seat sharing meeting nrj

UP Election 2022: रालोद प्रमुख जयंत बोले- सपा और रालोद के बीच नहीं होगी बैठक, सीट की लिस्ट जल्द आएगी

एक सवाल के जवाब में रालोद प्रमुख ने कहा कि सपा और रालोद के बीच किसी भी तरह का मतभेद नहीं है. दोनों ही दल मिलकर उत्तर प्रदेश में चुनाव लड़ेंगे. उन्होंने कहा कि भाजपा को प्रदेश से हटाने के लिए दोनों ही दलों के कार्यकर्ता एकजुट होकर प्रदेश में काम करेंगे.

By Prabhat Khabar Digital Desk, Lucknow
Updated Date
रालोद राष्ट्रीय अध्यक्ष जयंत चौधरी और सपा प्रमुख अखिलेश यादव
रालोद राष्ट्रीय अध्यक्ष जयंत चौधरी और सपा प्रमुख अखिलेश यादव
फाइल फोटो

SP and RLD Alliance: राष्ट्रीय लोकदल (रालोद) प्रमुख जयंत चौधरी ने कहा कि जल्द ही सीट बंटवारे को लेकर अंतिम घोषणा कर दी जाएगी. सपा के साथ मिलकर ही यूपी से भाजपा को हराएंगे. उन्होंने कहा कि दो-चार दिनों में उम्मीदवारों की सूची जारी कर दी जाएगी.

दरअसल, सोमवार की सुबह से ही इस बात के कयास लगाए जा रहे थे कि रालोद प्रमुख जयंत चौधरी और समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव के बीच बैठक होने वाली है. सीट बंटवारे को लेकर इस दौरान चर्चा की जानी थी. मगर आरएलडी प्रमुख ने इन बातों पर अचानक ही ब्रेक लगाते हुए बयान दिया है कि सोमवार को उनकी अखिलेश यादव के साथ कोई बैठक नहीं होने वाली है. उन्होंने इसके साथ ही स्थानीय मीडिया को यह बयान भी दिया है कि दो-चार दिनों में उम्मीदवारों की सूची जारी कर दी जाएगी.

एक सवाल के जवाब में उन्होंने कहा कि सपा और रालोद के बीच किसी भी तरह का मतभेद नहीं है. दोनों ही दल मिलकर उत्तर प्रदेश में चुनाव लड़ेंगे. उन्होंने कहा कि भाजपा को प्रदेश से हटाने के लिए दोनों ही दलों के कार्यकर्ता एकजुट होकर प्रदेश में काम करेंगे. हालांकि, उन्होंने सीट के बंटवारे को लेकर बनने वाले समीकरणों के बारे में कोई भी बयान नहीं दिया.

पश्चिमी उत्तर प्रदेश में जाट समुदाय की राजनीति करने वाली पार्टी के मुखिया जयंत चौधरी और प्रदेश में भाजपा के मुखर विरोधी दलों में शुमार समाजवादी पार्टी के एकजुट हो जाने से राजनीतिक समीकरण काफी रोचक हो चले हैं. बीते कई दिनों से सीट के बंटवारे को लेकर मंथन का दौर जारी है. मगर अब तक इस संबंध में कोई अंतिम सूची या फॉर्मूला सार्वजनिक नहीं किया गया है.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें