1. home Home
  2. state
  3. up
  4. lucknow
  5. rakesh tikait opposed this decision of the central government sht

क्या देश में सस्ता हो जाएगा दूध? राकेश टिकैत ने सरकार के इस बड़े फैसले का किया विरोध

सरकार ऑस्ट्रेलिया के साथ दूध खरीदने को लेकर अगले माह समझौता करने जा रही है. इसे लेकर भारतीय किसान यूनियन के प्रवक्ता राकेश टिकैत ने ट्वीट कर विरोध दर्ज किया है.

By Prabhat Khabar Digital Desk, Lucknow
Updated Date
राकेश टिकैत
राकेश टिकैत
Twitter

एक साल से अधिक समय तक चला आंदोलन तीन नए कृषि कानूनों की वापसी के बाद खत्म हुआ, तो सरकार ने राहत की सांस ली, लेकिन एक बार फिर भारतीय किसान यूनियन के प्रवक्ता राकेश टिकैत के ट्वीट कर सरकार की टेंशन बढ़ा दी है. टिकैत ने सरकार के एक समझौते का विरोध करते हुए फिर से आंदोलन का इशारा किया है.

सरकार के इस समझौते का किया विरोध

राकेश टिकैत ने ट्वीट कर कहा, सरकार ऑस्ट्रेलिया के साथ दूध खरीदने को लेकर अगले माह समझौता करने जा रही है, जिसके तहत 20-22 रुपए प्रति लीटर दूध बेचने की योजना है. सरकार के विदेशों से दूध आयात करने के फैसले से देश के पशु पालकों के सामने अस्तित्व का संकट पैदा हो जाएगा. किसान इसका विरोध करेंगे.

क्या फिर से बंद होगा गाजीपुर से दिल्ली जाने वाला रास्ता

इससे पहले कृषि कानूनों के विरोध में जारी आंदोलन पर बैठे किसानों ने 11 दिसंबर 2021 से घर लौटना भी शुरू कर दिया था. केंद्र सरकार ने विरोध करने वाले किसानों की प्रमुख मांगों को स्वीकार किया और एक साल के विरोध प्रदर्शन के बाद तीन विवादास्पद कृषि कानूनों को खत्म कर दिया. इसके बाद गाजीपुर से दिल्ली जाने वाला रास्ता (NH-1) भी खोल दिया गया है, लेकिन अब एक बार फिर सरकार की चिंता बढ़ने जा रही है.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें