1. home Home
  2. state
  3. up
  4. lucknow
  5. rahul gandhi attack pm modi and cm yogi adityanath lakhimpur kheri farmers death ajay mishra teni avi

Lakhimpur Kheri: 'किसानों को कुचला गया, मंत्री पर कार्रवाई नहीं', लखीमपुर जाने से पहले राहुल गांधी का अटैक

लखीमपुर जाने से पहले कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने कहा कि देश में लोकतंत्र की नहीं, तानाशाही सरकार है.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Rahul Gandhi
Rahul Gandhi
Twitter

राहुल गांधी ने लखीमपुर हिंसा को लेकर केंद्र और यूपी सरकार पर बड़ा हमला किया है. राहुल गांधी ने प्रेस वार्ता के दौरान कहा कि लखीमपुर में किसानों को कुचला गया, लेकिन बीजेपी के मंत्री पर करवाई नही की जा रही है. उन्होंने लखीमपुर जाने से रोके जाने के सवाल पर कहा कि सिर्फ तीन लोग जाएंगे, ऐसे में धारा 144 कैसे लागू होगा.

कांग्रेस मुख्यालय में प्रेस वार्ता के दौरान राहुल गांधी ने कहा कि मैं पंजाब के मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी और छत्तीसगढ़ के सीएम भूपेश बघेल के साथ लखीमपुर जाना चाहते हैं. उन्होंने कहा कि तृणमूल कांग्रेस और भीम आर्मी के लोगों को जाने दिया गया, मुझे क्यों नहीं जाने दिया जा रहा है.

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष ने आगे कहा कि देश में लोकतंत्र की नहीं, तानाशाही सरकार है.
उन्होंने यह आरोप भी लगाया कि उत्तर प्रदेश में अपराधियों खुले घूमने की आजादी है, जबकि पीड़ितों को जेल में डाल दिया जाता है. राहुल गांधी ने योगी सरकार पर आरोप लगाया कि किसानों को जीप के नीचे कुचला जा रहा ह.भाजपा के मंत्री और उनके पुत्र पर कोई कार्रवाई नहीं की जा रही है. किसानों पर व्यवस्थागत ढंग से आक्रमण किया जा रहा है.

कांग्रेस की ओर से इस मामले पर राजनीति करने संबंधी सत्तापक्ष के आरोप पर राहुल गांधी ने कहा, ‘हमारा काम दबाव बनाने का होता है. जब हम दबाव बनाते हैं तो कार्रवाई होती है. हाथरस में हमने दबाव बनाया तो कार्रवाई हुई. सरकार चाहती है कि हम दबाव नहीं बनाएं.'

पीएम मोदी पर हमला बोलते हुए राहुल गांधी ने कहा कि प्रधानमंत्री जी, कल लखनऊ में थे, लेकिन लखीमपुर खीरी नहीं जा पाए. उन्होंने कहा, ‘हम दो मुख्यमंत्रियों के साथ लखनऊ जाने और लखीमपुर खीरी जाकर परिवारों से मिलने का प्रयास करेंगे. हम तीन लोग जा रहे हैं. हमने उनको (प्रशासन) पत्र लिखा है.'

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें