1. home Home
  2. state
  3. up
  4. lucknow
  5. priyanka gandhi angry at up police lakhimpur kheri violence sitapur up news avi

लखीमपुर हिंसाः यूपी पुलिस पर बिफरी प्रियंका गांधी, गलत तरीके से अरेस्ट करने का लगाया आरोप

प्रियंका गांधी ने कहा कि लखीमपुर खीरी जाना कोई राजनीतिक स्टंट नहीं है. उन्होेंने कहा कि सरकार अपनी विफलता छुपाने के लिए आरोप मढ़ रहे हैं

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
प्रियंका गांधी
प्रियंका गांधी
Twitter

सीतापुर गेस्ट हाउस से कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने यूपी पुलिस पर बड़ा आरोप लगाया है. प्रियंका गांधी ने कहा कि यूपी पुलिस ने बिना कोई कागज दिखाए मुझे अरेस्ट कर लिया है. उन्होंने कहा कि सरकार पूरी तरह से कानून व्यवस्था संभालने में फेल्योर है. बता दें कि आज तड़के यूपी पुलिस ने प्रियंका गांधी को हिरासत में ले लिया था.

एक निजी टीवी चैनल से बात करते हुए प्रियंका गांधी ने कहा कि लखीमपुर खीरी जाना कोई राजनीतिक स्टंट नहीं है. उन्होेंने कहा कि सरकार अपनी विफलता छुपाने के लिए आरोप मढ़ रहे हैं. कांग्रेस महासचिव ने कहा कि जब मैं सोनभद्र गई, जब मैं हाथरस गई तो भी सरकार की ओर से यही बयान दिया गया.

प्रियंका गांधी ने कहा कि मैंने हिंसा करीब से देखी है और मैं अभी पीड़ित परिवार के पास संवेदना व्यक्त करने जा रही थी, लेकिन सरकार ने मुझे रोक दिया. मैं परिवार से मिले बिना वापस नहीं लौटूंगी. इधर, यूपी के एडीजी लॉ एंड ऑर्डर ने राजनेताओं को लखीमपुर नहीं जाने देने के पीछे की वजह भी बताई है.

एडीजी लॉ एंड ऑर्डर प्रशांत कुमार ने बताया कि सीआरपीसी की धारा 144 लागू होने के कारण राजनीतिक दलों के नेताओं को ज़िले का दौरा नहीं करने दिया गया है. हालांकि, किसान संघों के सदस्यों को यहां आने की अनुमति है.

वहीं उत्तर प्रदेश के लखीमपुर खीरी में हिंसा में चार किसानों की मौत के मामले को लेकर दिल्ली प्रदेश कांग्रेस और भारतीय युवा कांग्रेस ने यहां भाजपा मुख्यालय एवं उत्तर प्रदेश भवन के निकट विरोध प्रदर्शन किया. दिल्ली प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष चौधरी अनिल कुमार की अगुवाई में पार्टी के कार्यकर्ताओं ने यहां भाजपा मुख्यालय के निकट प्रदर्शन किया. अनिल कुमार ने कहा, ‘उत्तर प्रदेश में तानाशाह सरकार ने किसानों की आवाज उठाने पर प्रियंका जी को गिरफ्तार कर लिया.'

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें