1. home Hindi News
  2. state
  3. up
  4. lucknow
  5. presidential election 2022 akhilesh yadav attend yashwant sinhas nomination programme sht

Presidential Election 2022: यशवंत सिन्हा आज करेंगे नामांकन, अखिलेश यादव और जयंत चौधरी भी रहेंगे मौजूद

राष्ट्रपति चुनाव के लिए विपक्ष के प्रत्याशी यशवंत सिन्हा आज अपना नामांकन दाखिल करेंगे. इस नामांकन कार्यक्रम में विपक्ष के कई बड़े नेता शामिल होंगे. समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव और आरएलडी अध्यक्ष जयंत चौधरी भी मौजूद रहेंगे.

By Prabhat Khabar Digital Desk, Lucknow
Updated Date
यशवंत सिन्हा
यशवंत सिन्हा
फाइल फोटो.

Lucknow News: देश के नए राष्ट्रपति के लिए 18 जुलाई को चुनाव होना है. विपक्ष और सरकार की ओर से उम्मीदवारों के नाम की घोषणा कर दी गई है. ऐसे में विपक्ष के प्रत्याशी यशवंत सिन्हा आज अपना नामांकन दाखिल करेंगे. इस नामांकन कार्यक्रम में विपक्ष के कई बड़े नेता शामिल होंगे. समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव कार्यक्रम में शामिल होने के लिए दिल्ली पहुंच गए हैं. इसके अलावा आरएलडी अध्यक्ष जयंत चौधरी भी शामिल होंगे.

यशवंत सिन्हा के नामांकन कार्यक्रम में तेलंगाना राष्ट्र समिति ( TRS) के कार्यकारी अध्यक्ष और मंत्री के. टी. रामाराव भी शामिल होंगे. मिली जानकारी के अनुसार, तेलंगाना के सीएम के. चंद्रशेखर राव के बेटे रामा राव भी इस कार्यक्रम में शामिल होंगे. इसके अलावा, एनसीपी के अध्यक्ष शरद पवार के भी यशवंत सिन्हा के नामांकन में शामिल होने की खबर है.

दरअसल, देश के राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद का कार्यकाल 24 जुलाई को खत्म हो रहा है, और 18 जुलाई को नए राष्ट्रपति का चुनाव होना है. चुनाव आयोग ने 29 जून तक नॉमिनेशन भरने की लास्ट डेट निर्धारित की है.

Prabhat Khabar App :

देश, दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, टेक & ऑटो, क्रिकेट और राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

googleplayiosstore
Follow us on Social Media
  • Facebookicon
  • Twitter
  • Instgram
  • youtube

संबंधित खबरें

Share Via :
Published Date

अन्य खबरें