1. home Hindi News
  2. state
  3. up
  4. lucknow
  5. police killed the accused of killing a policeman and a reward of one lakh criminal in an encounter ksl

Uttar Pradesh : कासगंज कांड का मुख्य आरोपी मुठभेड़ में ढेर, सिपाही की हत्या में था वांटेड

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Kasganj SP Manoj Sonkar
Kasganj SP Manoj Sonkar
ani up

कासगंज : उत्तर प्रदेश के कासगंज जिले के सिढ़पुरा क्षेत्र में पुलिसकर्मी की हत्या के अभियुक्त मोती को पुलिस ने रविवार की सुबह मुठभेड़ में ढेर कर दिया. साथ ही दारोगा से लुटी गयी पिस्टल को भी बरामद किया है. मालूम हो कि अपराधी पर पुलिस ने एक लाख रुपये का इनाम रखा था.

जानकारी के मुताबिक, कासगंज में पुलिसकर्मी की हुई सनसनीखेज हत्या के मुख्य अभियुक्त और एक लाख रुपये के इनामी अपराधी मोती को उत्तर प्रदेश की पुलिस ने रविवार की सुबह मुठभेड़ में ढेर कर दिया.

घटना के संबंध में कासगंज के आरक्षी अधीक्षक ने बताया कि पुलिस ने दारोगा से लुटी गयी पिस्टल, 9 एमएम के जिंदा कारतूस, अवैध तमंचा, 315 बोर के जिंदा कारतूस समेत खोखा भी बरामद किया है.

कासगंज के एसपी के मुताबिक, हिस्ट्रीशीटर और एक लाख रुपये के इनामी अपराधी मोती की तलाश में आज सुबह पुलिस की टीम ने दबिश दी. इस दौरान पुलिस से मुठभेड़ हो गयी. इसमें मोती घायल हो गया. इलाज के लिए उसे जिला अस्पताल भेजा गया, जहां चिकित्सकों ने मृत घोषित कर दिया.

अभियुक्त मोती सिपाही की हत्या करने और दारोगा को गंभीर रूप से घायल करने का मुख्य आरोपित था. घटना को अंजाम देने के बाद से वह फरार चल रहा था. पुलिस को पिछले कई दिनों से उसकी तलाश थी.

कासगंज जिले के सिढ़पुरा थाना क्षेत्र में अवैध शराब की सूचना पर छापेमारी करने गयी पुलिस टीम पर हमला करते हुए मोती ने सिपाही देवेंद्र सिंह की हत्या कर दी थी. मालूम हो कि मामले में पुलिस ने अभियुक्त मोती की मां को पहले ही गिरफ्तार कर लिया था.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें