1. home Home
  2. state
  3. up
  4. lucknow
  5. poet pushyamitra upadhyay attack priyanka gandhi poem draupadi chitrakoot ganga uttar pradesh avi

प्रियंका गांधी ने पढ़ी कविता सुनो द्रौपदी शस्त्र उठा लो, तो कवि बोले- घटिया राजनीति के लिए नहीं लिखा

कविता के लेखक पुष्यमित्र उपाध्याय ने प्रियंका गांधी पर अटैक करते हुए कहा कि यह कविता मैंने ओछी राजनीति में यूज करने के लिए नहीं लिखी है. कवि ने प्रियंका गांधी पर कविता चोरी का भी आरोप लगाया है.

By Prabhat Khabar Digital Desk, Lucknow
Updated Date
चित्रकूट में प्रियंका गांधी ने कविता के जरिए साधा बीजेपी पर निशाना
चित्रकूट में प्रियंका गांधी ने कविता के जरिए साधा बीजेपी पर निशाना
Facebook

चित्रकूट के घाट पर महिलाओं के एक कार्यक्रम में कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा के कविता पढ़ने पर विवाद शुरू हो गया है. प्रियंका गांधी ने महिलाओं से आह्वान करते हुए उठो द्रौपदी शस्त्र उठ लो, अब गोविंद न आएंगे का पाठ किया. वहीं इस कविता पाठ के वायरल होने पर इसके लेखक ने सवाल उठाया है.

कविता के लेखक पुष्यमित्र उपाध्याय ने प्रियंका गांधी पर अटैक करते हुए कहा कि यह कविता मैंने ओछी राजनीति में यूज करने के लिए नहीं लिखी है. कवि ने प्रियंका गांधी पर कविता चोरी का भी आरोप लगाया है. वहीं कांग्रेस की ओर से अब तक इसपर कोई प्रतिक्रिया नहीं दी गई है.

प्रियंका गांधी की कविता पाठ पर पुष्यमित्र उपाध्याय ने लिखा कि प्रियंका जी ये कविता मैंने देश की स्त्रियों के लिए लिखी थी न कि आपकी घटिया राजनीति के लिए. न तो मैं आपकी विचारधारा का समर्थन करता हूं और न आपको ये अनुमति देता हूं कि आप मेरी साहित्यिक संपत्ति का राजनैतिक उपयोग करें. कविता भी चोरी कर लेने वालों से देश क्या उम्मीद रखेगा?

पुष्यमित्र ने आगे लिखा कि 2012 में निर्भया प्रकरण पर लिखी गई कविता का संदेश और आह्वान आपकी राजनैतिक कुंठाओं से अलग और व्यापक है. राजनैतिक संस्थानों से अनुरोध है कि कविता का प्रयोग क्षुद्र राजनैतिक आकांक्षाओं की पूर्ति के लिए कर के इसके मर्म को दूषित न करें.

गौरतलब है कि यूपी में चुनावी ऐलान से पहले प्रियंका गांधी लगातार महिलाओं के बीच जा रही हैं. इसी क्रम में चित्रकूट में एक कार्यक्रम के दौरान प्रियंका गांधी ने बीजेपी पर निशाना साधते हुए यह कविता पढ़ी थी.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें