1. home Hindi News
  2. state
  3. up
  4. lucknow
  5. pm narendra modi teach mantra of good governance to ministers of yogi government rkt

Lucknow News: पीएम मोदी ने योगी सरकार के मंत्रियों से ली कामकाज की जानकारी, दिया सुशासन का मंत्र

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सोमवार को लखनऊ में सीएम आवास पर योगी मंत्रिमंडल के सदस्यों के साथ बैठक की. इस दौरान पीएम मोदी ने योगी सरकार की कानून-व्यवस्था की सराहना करते हुए मंत्रियों को सुशासन का पाठ पढ़ाया.

By Prabhat Khabar Digital Desk, Lucknow
Updated Date
सीएम योगी के साथ प्रधानमंत्री मोदी
सीएम योगी के साथ प्रधानमंत्री मोदी
ट्वीटर

Uttar Pradesh News: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सोमवार को लखनऊ में सीएम आवास पर योगी मंत्रिमंडल के सदस्यों के साथ बैठक की. इस दौरान पीएम मोदी ने योगी सरकार की कानून-व्यवस्था की सराहना करते हुए मंत्रियों को सुशासन का पाठ पढ़ाया. उन्होंने मंत्रियों से अपनी दिनचर्या को व्यवस्थित करते हुए लक्ष्य तय करके काम करने की नसीहत दी. उन्होंने मंत्रियों से कहा कि अपने 50 दिन के काम का आकलन करके कमियों को दूर करें.

प्रधानमंत्री ने योगी सरकार के मंत्रियों से विभागों में भ्रष्टाचार पर लगाम लगाने पर भी बात किया. पीएम मोदी ने बैठक में कहा कि भ्रष्टाचार पर लगाम जरूरी है. उन्होंने कहा कि जनता से जुड़ी फाइलों को तत्काल निस्तारित किया जाए. प्रधानमंत्री ने जिलों में तैनात मंत्री समूह की रिपोर्ट के बारे में भी चर्चा की जिलों के मंडल प्रभारी और मंत्री समूह के जिले के दौरे का फीडबैक लिया. पीएम ने यहा भी पूछा कि जिलों की क्या रिपोर्ट है वहां अफसर और अधिकारी कैसे काम कर रहे हैं कार्यकर्ताओं की बात सुनी जा रही है या नहीं.

पीएम मोदी कुशीनगर के कार्यक्रम में शामिल होने के बाद कल शाम को लखनऊ पहुंचे थे. करीब सवा सात बजे उनका काफिला 5, कालिदास मार्ग स्थित मुख्यमंत्री आवास पहुंचा. मुख्यमंत्री आवास पर आयोजित रात्रिभोज से पहले प्रधानमंत्री ने मंत्रियों के साथ बैठक की. पीएम मोदी ने सभी मंत्रियों से परिचय प्राप्त करते हुए उनकी दिनचर्या पूछी. पीएम ने मंत्रियों को अपनी दिनचर्या व्यवस्थित करने और शिड्यूल तैयार करके काम करने की नसीहत दी. बता दें कि पीएम नरेंद्र मोदी का यह दूसरा मौका था, जब वह बतौर प्रधानमंत्री मुख्यमंत्री आवास 5 कालीदास मार्ग पहुंचे थे. इससे पहले पीएम मोदी 20 जून 2017 को मुख्यंमत्री आवास पहुंचे थे.

Prabhat Khabar App :

देश-दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, मोबाइल, गैजेट, क्रिकेट की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

googleplayiosstore
Follow us on Social Media
  • Facebookicon
  • Twitter
  • Instgram
  • youtube

संबंधित खबरें

Share Via :
Published Date

अन्य खबरें