1. home Home
  2. state
  3. up
  4. lucknow
  5. pm modi said to constitute high power police technology mission in 56th dgp conference abk

56वीं डीजीपी कॉन्फ्रेंस में शामिल हुए पीएम मोदी, हाई-पावर पुलिस टेक्नोलॉजी मिशन पर दिया जोर

पीएम मोदी ने निरंतर परिवर्तन और पुलिस बलों में उसी के तहत एक रोडमैप बनाने का सुझाव दिया. उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में आयोजित 56वीं डीजीपी कॉन्फ्रेंस (56 DGP Conference) 20 से 21 नवंबर तक आयोजित हुआ.

By Prabhat Khabar Digital Desk, Lucknow
Updated Date
56वीं डीजीपी कॉन्फ्रेंस में शामिल हुए पीएम मोदी
56वीं डीजीपी कॉन्फ्रेंस में शामिल हुए पीएम मोदी
सोशल मीडिया

Lucknow News: उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में आयोजित 56वीं डीजीपी कॉन्फ्रेंस को रविवार को संबोधित करते हुए पीएम नरेंद्र मोदी ने मॉडर्न पुलिसिंग पर जोर दिया. संबोधन में पीएम मोदी ने हाई पावर पुलिस टेक्नोलॉजी मिशन को केंद्रीय गृह मंत्रालय के नेतृत्व में स्थापित करने पर जोर दिया.

यूपी पुलिस के जारी बयान में बताया गया कि अपने संबोधन में पीएम मोदी ने निरंतर परिवर्तन और पुलिस बलों में उसी के तहत एक रोडमैप बनाने का सुझाव दिया. उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में 56वीं डीजीपी कॉन्फ्रेंस (56 DGP Conference) 19 से 21 नवंबर तक आयोजित किया गया.

डीजीपी कॉन्फ्रेंस में पीएम मोदी ने 2014 में निर्मित स्मार्ट पुलिसिंग के कॉन्सैप्ट के रिव्यू पर जोर दिया. उन्होंने रोडमैप बनाने का सुझाव दिया जिससे पुलिसिंग में संस्थागत परिवर्तन की जा सके. लखनऊ में हुए 56वीं डीजीपी सम्मेलन में 62 डीजीएसपी, आईजीएसपी, सीएपीएफ, सीपीओ के डीजीपी ने हिस्सा लिया.

लखनऊ में आयोजित डीजीपी कॉन्फ्रेंस में कई राज्यों के डीजीपी और आईजीपी शामिल हुए. कॉन्फ्रेंस के दूसरे दिन देश की आंतरिक सुरक्षा समेत कई मुद्दों पर मंथन किया गया. कॉन्फ्रेंस के दोनों सत्रों में पीएम नरेंद्र मोदी, केंद्रीय रक्षा मंत्री अमित शाह, केंद्रीय गृह राज्यमंत्री अजय मिश्र टेनी, एनएसए अजित डोभाल भी विशेष रूप से मौजूद रहे. कॉन्फ्रेंस का उद्घाटन केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने किया था.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें