1. home Home
  2. state
  3. up
  4. lucknow
  5. pm modi decided minister ajay mishra teni resigns lakhimpur kheri case before up chunav 2022 avi

Exclusive: मंत्री अजय मिश्र टेनी का होगा इस्तीफा या नहीं? फैसला PM के हाथ में! नफा-नुकसान का आकलन कर रही BJP

भाजपा संगठन से जुड़े एक वरिष्ठ पदाधिकारी ने नाम न छपने की शर्त पर प्रभात खबर को बताया कि सिर्फ विपक्ष की मांग पर अजय जी को मंत्री पद से हटा देने की संगठन या पार्टी नेतृत्व कोई मंशा नहीं है

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
मंत्री अजय मिश्र टेनी का होगा इस्तीफा या नहीं
मंत्री अजय मिश्र टेनी का होगा इस्तीफा या नहीं
Facebook

गृह राज्य मंत्री टेनी के बेटे आशीष मिश्रा की तीन दिन की रिमांड अवधि आज से शुरू हो गयी है और दूसरी तरफ टेनी के राजनैतिक भविष्य को लेकर भी राजनैतिक गलियारों में ढेरों अटकलें एवं अफवाह तैर रही हैं. ऐसे में टेनी के साथ क्या कोई संगठनात्मक कार्यवाही होगी या नहीं इस बात का जवाब फिलहाल संगठन स्तर के किसी गंभीर पदाधिकारी के तरफ से नहीं आया है.

भाजपा के उच्च पदस्थ सूत्र अब भी मान रहे हैं कि टेनी को लखीमपुर मामले में दोषी समझा जाना गलत है. भाजपा संगठन से जुड़े एक वरिष्ठ पदाधिकारी ने नाम न छपने की शर्त पर प्रभात खबर को बताया कि 'सिर्फ विपक्ष की मांग पर अजय जी को मंत्री पद से हटा देने की संगठन या पार्टी नेतृत्व कोई मंशा नहीं है, जांच में अगर वे भी दोषी पाए जाते हैं या उनकी भूमिका संदिग्ध रहती है तभी उन पर कोई दण्डात्मक कार्यवाही होगी और उसके लिये प्रधानमंत्री कार्यालय से निर्णय लिया जायेगा. सिर्फ उनके पुत्र के द्वारा किये गये किसी कृत्य के लिये अजय मिश्रा को फिलहाल हम लोग दोषी नहीं ठहरा सकते हैं.'

क्या अजय मिश्रा के भविष्य पर निर्णय लिया जा चुका है ?

इसी बीच दिल्ली में दिल्ली में केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने नॉर्थ ब्लॉक में केंद्रीय कानून और न्याय मंत्री किरेन रिजिज्जू और प्रधानमंत्री के प्रधान सचिव पी के मिश्रा से मुलाकात की है. इस बैठक के बाद अटकलों का बाजार गर्म है. हालांकि, भाजपा नेताओं ने इस बात से इनकार किया है कि यह बैठक लखीमपुर खीरी घटना पर चर्चा के लिये आयोजित की गई थी. लेकिन माना जा रहा है कि इस बैठक में अजय मिश्रा के भविष्य और घटनाक्रम के बाद उपजे राजनैतिक गतिरोध से सम्बंधित सभी बिंदुओं पर विस्तार से चर्चा हुयी है.

PM Modi के साथ अजय मिश्रा टेनी
PM Modi के साथ अजय मिश्रा टेनी
Facebook

100 सीटों पर केंद्रित रही भाजपा की दिल्ली में बैठक

सोमवार को उत्तर प्रदेश में होने वाले विधान सभा चुनाव के सन्दर्भ में उत्तर प्रदेश भाजपा के वरिष्ठ नेताओं ने आगामी रणनीति पर चर्चा करने के लिए राज्य के प्रभारी राष्ट्रीय नेताओं से दिल्ली में मुलाकात की है.

बताया जा रहा है कि पार्टी पहले 100 ऐसे विधानसभा निर्वाचन क्षेत्रों पर ध्यान केंद्रित करेगी, जहां वह या तो 2017 में हार गई थी या अब जमीन खो रही थी. सोमवार को दिल्ली में हुयी इस बैठक में इन निर्वाचन क्षेत्रों में बूथ और मंडल स्तर पर 100 कार्यक्रमों सहित अगले 100 दिनों के लिए भाजपा के चुनावी अभियान को भी अंतिम रूप दिया गया है.

रिपोर्ट : उत्पल पाठक

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें