1. home Hindi News
  2. state
  3. up
  4. lucknow
  5. person who took complaint to chief minister residence died due to climbing wall akhilesh yadav said this acy

UP News: सीएम आवास पर फरियाद लेकर गए शख्स की दीवार फांदने के चलते मौत, अखिलेश यादव ने कही यह बात

सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने ट्वीट कर कहा, मुख्यमंत्री आवास में अपनी फ़रियाद लेकर आए एक व्यक्ति का, सुरक्षा कर्मियों द्वारा रोके जाने पर, दीवार फांदने की कोशिश में गिरकर मर जाने का समाचार दुखद है.

By Prabhat Khabar Digital Desk, Lucknow
Updated Date
UP News: सपा प्रमुख अखिलेश यादव
UP News: सपा प्रमुख अखिलेश यादव
फाइल फोटो

UP News: मुख्यमंत्री आवास पर फरियाद लेकर गए एक शख्स की दीवार फांदने की कोशिश में गिरकर मौत हो गई. उसे सुरक्षा कर्मियों ने अंदर जाने से रोक दिया था, जिसके बाद उसने दीवार फांदकर जाने की कोशिश की और गिरने से उसकी मौत हो गई. इसे लेकर समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष व पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने ट्वीट कर मृतक शख्स को न्याय देने की मांग की.

सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने ट्वीट कर कहा, मुख्यमंत्री आवास में अपनी फ़रियाद लेकर आए एक व्यक्ति का, सुरक्षा कर्मियों द्वारा रोके जाने पर, दीवार फांदने की कोशिश में गिरकर मर जाने का समाचार दुखद है. उन्होंने आगे कहा, इस मामले में निष्पक्ष जांच करके फ़रियादी की मृत्यु की ज़िम्मेदारी सुनिश्चित करते हुए मृतक को पूर्ण न्याय मिलना चाहिए.

इससे पहले, अखिलेश यादव ने सीतापुर में महंत बजरंग मुनिदास के द्वारा विशेष समुदाय की महिलाओं पर दिये बयान को लेकर ट्वीट किया था. उन्होंने कहा था, यूपी के मुख्यमंत्री जी से यूपी की जनता की ये अपेक्षा है कि जो लोग संतों का चोगा पहनकर, साधु-संतों का नाम बदनाम कर रहे हैं व इसकी आड़ में अपने आपराधिक कुकृत्य और जमीन हड़पने के अवैध कारनामों पर पर्दा डाल रहे हैं. ऐसे सामाजिक सौहार्द बिगाड़ने वाले तत्वों पर तुरंत कार्रवाई करें.

बता दें, दो अप्रैल को खैराबाद में शोभायात्रा के दौरान महंत बजरंग मुनिदास ने शीशे वाली मस्जिद के सामने विशेष समुदाय की महिलाओं को लेकर विवादित बयान दिया था. उनके इस बयान का वीडियो भी वायरल हुआ था, जिसके बाद महिला आयोग ने मामले का संज्ञान लिया और डीजीपी से जवाब तलब किया था. मामले में पुलिस ने केस दर्ज कर कार्रवाई शुरू कर दी थी. बुधवार को महंत बजरंग मुनिदास को गिरफ्तार कर कोर्ट में पेश किया गया.

इससे पहले, सोमवार को विशेष समुदाय की महिलाओं ने शीशेवाली मस्जिद पर पहुंचकर महंत की गिरफ्तारी के लिए नारेबाजी की. जब इसकी सूचना पुलिस को मिली तो वह मौके पर पहुंची और महिलाओं को समझा बुझाकर वापस भेजा.

Posted By: Achyut Kumar

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें