1. home Home
  2. state
  3. up
  4. lucknow
  5. omicron confirmed among 8 people in lucknow sht

Omicron in Lucknow: लखनऊ में 8 लोगों में ओमिक्रोन की पुष्टि, जानें विशेषज्ञों ने क्या कहा

लखनऊ में एक साथ आठ लोगों में कोरोना के नए वैरिएंट ओमिक्रोन की पुष्टी हुई है.

By Prabhat Khabar Digital Desk, Lucknow
Updated Date
Coronavirus new variant omicron
Coronavirus new variant omicron
twitter

Coronavirus: प्रदेश की राजधानी लखनऊ में एक साथ आठ लोगों में कोरोना के नए वैरिएंट ओमिक्रोन की पुष्टी हुई है. राजधानी में ओमिक्रोन के नए मामले मिलने के बाद से स्वास्थ्य विभाग अलर्ट मोड पर आ गया है. वहीं प्रदेश में 23 मरीजों में ओमिक्रोन की पुष्टि की गई है.

8 लोगों में ओमिक्रोन की पुष्टि

स्टेट सर्विलांस ऑफिसर डॉ. विकासेंदु अग्रवाल के मुताबिक, राजधानी के 8 लोगों में ओमिक्रॉन की पुष्टि हुई है. हालांकि अधिकतर मरीज ऐसे हैं जिनमें नए वैरिएंट के लक्षण नहीं हैं. एहतियातन सभी मरीजों को होम आइसोलेट कर दिया गया है. मरीजों की रिपोर्ट नेगेटिव आने के बाद ही उन्हें घर से बाहर निकलने की इजाजत होगी. स्वास्थ्य विभाग की टीम मरीजों की सेहत पर नजर बनाए हुए है.

ओमिक्रोन को लेकर विशेषज्ञों ने कही ये बात

इधर, प्रदेश में सोमवार से 15 से 18 वर्ष के बच्चों को कोरोना से बचाव के लिए उनका टीकाकरण शुरू हो गया है. ओमिक्रोन वेरिएंट की संक्रामकता के संबंध में विशेषज्ञों का मानना है कि यह वैरिएंट तीव्र संक्रामक है. लेकिन पूर्व के वैरिएंट की तुलना में वैक्सीन लगवा चुके लोगों के लिए बड़ा खतरा नहीं है. लोगों में अनावश्यक डर न हो. उन्हें सही, सटीक और समुचित जानकारी दी जाए. जरूरी दवाओं की उपलब्धता सुनिश्चित की जाए.

घर-घर दी जाएगी मेडिकल किट

संक्रमण के बढ़ते मामलों को देखते हुए, सीएम योगी ने कहा कि घर-घर मेडिकल किट देने के लिए पैकेट तैयार किए जाएं. कोविड पर प्रभावी नियंत्रण और जरूरी रणनीति के लिए राज्य स्तर पर स्वास्थ्य विशेषज्ञों का एक सलाहकार पैनल पहले ही गठित है. कोविड की बदलती परिस्थितियों के बीच इस समिति से ली जाए. मंगलवार को समिति के सदस्यों के साथ समीक्षा की गई.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें