1. home Hindi News
  2. state
  3. up
  4. lucknow
  5. nsa imposed on 3 people for black marketing remedesivir injection in up yogi government strict on hoarding of drugs aml

यूपी में रेमडेसिविर इंजेक्शन के जमाखोरों पर लगा रासुका, योगी सरकार दवाओं की कालाबाजारी पर सख्त

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
रेमडेसिविर की कालाबाजारी.
रेमडेसिविर की कालाबाजारी.
फाइल फोटो.

UP Corona Update लखनऊ : योगी आदित्यनाथ सरकार ने कोविड के इलाज में इस्तेमाल होने वाली रेमडेसिविर इंजेक्शन की कालाबाजारी करने वाले लोगों पर रासुका (NSA) के तहत केस दर्ज किया है. कानपुर में रेमडेसिविर (Remdesivir) इंजेक्शन की खेप के साथ तीन लोगों को पकड़ा गया था. योगी आदित्यनाथ ने दवाओं की जमाखोरी और कालाबाजारी करने वालों पर कड़ी कार्रवाई के निर्देश पहले ही दे रहे हैं.

उत्तर प्रदेश पहला ऐसा राज्य है जहां दवाओं की कालाबाजारी करने वालों पर एनएसए लगाया गया है. राज्य सरकार ने पुलिस के साथ-साथ सभी एजेंसियों को अलर्ट कर दिया है. कई जगहों पर छापे भी मारे गये हैं. योगी सरकार ने अपना इरादा स्पष्ट कर दिया है कि कोरोना महामारी में दवाओं की कालाबाजारी और जमाखोरी पर कड़ी कार्रवाई की जायेगी.

एडीजी लॉ एंड ऑर्डर प्रशांत कुमार ने कहा कि प्रदेश के सभी 75 जिलों में प्रशासन का निगरानी तंत्र पूरी सतर्कता से दवा कंपनियों, दवा व्यापारियों पर पैनी निगाह रखे हुए है. कोविड 19 के उपचार में प्रभावी रेमडेसिविर इंजेक्शन समेत 8 अन्य महत्वपूर्ण दवाओं की कहीं भी कालाबाजारी हुई तो दोषियों को किसी हाल में बख्शा नहीं जायेगा. प्रशासन और पुलिस के सहयोग से पूरी मुस्तैदी के साथ ऐसी कालाबाजारी व जमाखोरी को हर हाल मे रोकने का काम किया जा रहा है.

बता दें कि कानपुर की स्पेशल टास्क फोर्स (एसटीएफ) ने गुरुवार को 265 रेमडेसिविर इंजेक्शन के साथ तीन लोगों को गिरफ्तार किया था, जो इसकी कालाबाजारी करने में शामिल थे. कोरोना वायरस के उपचार में प्रभावी इन रेमडेसिविर इंजेक्शन की आजकल भारी मांग है, जिसके कारण कुछ लोग इसे ऊंचे दामों पर बेच कर भारी मुनाफा कमाना चाहते हैं.

Posted By: Amlesh Nandan.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें