1. home Hindi News
  2. state
  3. up
  4. lucknow
  5. notification issued for election of ten rajya sabha seats in uttar pradesh nomination to be done by 27 ksl

उत्तर प्रदेश में राज्‍यसभा की दस सीटों के चुनाव के लिए अधिसूचना जारी, 27 तक होगा नामांकन

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
राज्यसभा
राज्यसभा
सांकेतिक तस्वीर

लखनऊ : उत्तर प्रदेश में राज्‍यसभा की दस सीटों के चुनाव के लिए आज मंगलवार को अधिसूचना जारी कर दी गयी. इन सीटों पर नौ नवंबर को मतदान कराया जायेगा. मतदान के बाद शाम को ही मतगणना की जायेगी. मालूम हो कि राज्यसभा सांसदों का कार्यकाल 25 नवंबर को पूरा होनेवाला है.

भारतीय जनता पार्टी के नीरज शेखर, अरुण सिंह और केंद्रीय आवास व शहरी विकास मंत्री हरदीप सिंह पुरी, समाजवादी पार्टी के रामगोपाल यादव, डॉ चंद्रपाल सिंह यादव, रवि प्रकाश वर्मा व वीरसिंह और कांग्रेस के पीएल पूनिया, जावेद अली खान और बहुजन समाज पार्टी के राजाराम का कार्यकाल पूरे होने के कारण राज्यसभा के लिए चुनाव हो रहा है.

उत्तर प्रदेश विधानसभा के विशेष सचिव और चुनाव अधिकारी ब्रजभूषण दुबे के मुताबिक, नामांकन पत्र दाखिल करने की अंतिम तिथि 27 अक्तूबर है. उसी दिन नामांकन पत्रों की जांच की जायेगी. जबकि, दो नवंबर तक नाम वापस लिये जा सकते हैं. वहीं, नौ नवंबर को मतदान होगा और उसी दिन शाम को पांच बजे मतगणना भी की जायेगी.

मालूम हो कि उत्तर प्रदेश के अलावा उत्तराखंड की तीन राज्यसभा सीटों में से एक राज्यसभा सीट के लिए भी मतदान होना है. उत्तराखंड से सांसद राज बब्बर का कार्यकाल भी खत्म हो रहा है. इसके लिए भी अधिसूचना जल्द जारी होने की संभावना है.

जानकारी के मुताबिक, उत्तराखंड में भी नामांकन दाखिल करने की की आखिरी तारीख 27 अक्तूबर ही है. वहीं, यहां भी नौ नवंबर को मतदान होना है और नौ नवंबर की शाम को पांच बजे मतगणना की जायेगी.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें