1. home Hindi News
  2. state
  3. up
  4. lucknow
  5. no oxygen in the oxygen cylinder plant in lucknow for the last two days people are queuing outside ksl

लखनऊ में ऑक्सीजन सिलेंडर प्लांट में पिछले दो दिनों से ऑक्सीजन नहीं, बाहर कतार लगा खड़े हैं लोग

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
ऑक्सीजन सिलेंडर के लिए इंतजार करते लोग
ऑक्सीजन सिलेंडर के लिए इंतजार करते लोग
ANI

लखनऊ : राजधानी लखनऊ में ऑक्सीजन सिलेंडर को फिर से भरने के लिए लोग ऑक्सीजन प्लांट के बाहर कतार लगा कर खड़े हैं. ऑक्सीजन लेने आये मरीज के एक परिजन ने कहा कि मैं सुबह चार बजे से इंतजार कर रहा हूं और ऑक्सीजन का टैंकर आना बाकी है. पिछले दो दिनों से प्लांट में ऑक्सीजन नहीं है.

इधर, लखनऊ में ऑक्सीजन की निर्बाध आपूर्ति के लिए जिला प्रशासन ने 9 करोड़ 64 लाख 20 हजार रुपये के कार्यादेश जारी कर दिये हैं. साथ ही विभिन्न फर्मों को ऑक्सीजन कंसन्ट्रेटर, ऑक्सीजन जनरेटर और ऑक्सीजन जनरेटर प्लांट की व्यवस्था जल्द कर आपूर्ति सुनिश्चित करने को कहा है.

जिलाधिकारी के मुताबिक, सूबे के करीब डेढ़ दर्जन से अधिक निजी अस्पतालों को उनके खर्च पर ऑक्सीजन प्लांट की व्यवस्था करायी जा रही है. साथ ही कहा कि राज्य सरकार और जिला प्रशासन की ओर से जिलावासियों को कोई असुविधा ना हो, इसके उपाय किये जा रहे हैं.

जिला प्रशासन की ओर से जारी 9 करोड़ 64 लाख 20 हजार रुपयों से 10 लीटर प्रति मिनट की क्षमतावाले 200 ऑक्सीजन कंसन्ट्रेटर, 21 ऑक्सीजन जेनरेटर, आठ ऑक्सीजन जेनरेटर प्लांट की व्यवस्था की जा रही है. ऑक्सीजन कंसन्ट्रेटर का उपयोग जिले के सभी सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्रों और कोविड केयर सेंटरों में किया जायेगा.

मालूम हो कि उत्तर प्रदेश के योगी आदित्यनाथ ने शनिवार को कहा था कि प्रदेश के सरकारी कोविड अस्पतालों ओर निजी अस्पतालों में मेडिकल ऑक्सीजन की कोई कमी नहीं है. साथ ही कहा था कि ऑक्सीजन की समस्या का कारण कालाबाजारी और जमाखोरी बताया था. उन्होंने कहा था कि इससे सख्ती से निबटा जायेगा.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें